छत्तीसगढ़ स्लाइडर

निलंबित ADG जीपी सिंह के खिलाफ सुपेला थाना में धमकी देकर 20 लाख रूपये वसलूने की FIR दर्ज… प्रार्थी के पार्टनर को बनाया सहयोगी…

भिलाई: निलंबित आईपीएस एडीजी गुरजिन्दर पाल सिंह के खिलाफ स्मृतिनगर पुलिस चौकी में एक और एफआईआर दर्ज हो गई है। उन पर यह आरोप है कि पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज रहने के दौरान केस कमजोर करने एक करोड़ की डिमांड उन्होंने की थी।(निलंबित)

सूर्य अपार्टमेंट भिलाई निवासी प्रार्थी के व्यवसायिक पार्टनर रणजीत सिंह सैनी निवासी रायपुर के माध्यम से रोड ठेकेदार से जीपी सिंह ने 20 लाख एडवांस भी लिए थे। सूर्य विहार भिलाई नगर निवासी रोड कॉन्ट्रैक्टर के कल शाम को शिकायत पर जांच उपरांत स्मृतिनगर पुलिस चौकी मे एफआईआर हो कर सुपेला थाना में भेजी गई है।

मामले में निलंबित जीपी सिंह और उनके सहयोगियों पर पुलिस ने अपराध क्रमांक 590 भा द वि की धारा 388, 506, 34 की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। एफआईआर में उल्लेखित है कि प्रार्थी कांट्रैक्टर का लेन देन का विवाद था, साझेदार ने बड़ी रकम डकार ली थी, तब रायपुर रेंज आईजी जीपी सिंह थे, कथित तौर पर जीपी सिंह का साझेदार को सपोर्ट था जिसकी वजह से उसे पैसे तो नहीं मिले मगर फर्जी केस में फँसा दिया गया।

इस दौरान प्रार्थी की पत्नी और परिजनों से केस कमजोर करने के एवज् में एक करोड़ रुपए की डिमांड की गयी और बीस लाख रुपए एडवांस के तौर पर वसूले गये। हाल ही में ्रष्टक्च की कार्रवाई के दौरान जहां जीपी सिंह की काली कमाई की परत दर परत खुलासा होता गया, वहीं सरकार की सख्त रुख को देख कार्रवाई का भरोसा कर पुराने पीडि़त लोग भी सामने आने लगे हैं, इनमें से एक भिलाई फर्जी केस में फंसाने की धमकी देकर रुपए ऐेंठने की भी शिकायत है।

The Khabrilal के WhatsApp ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें 👇🏻