छत्तीसगढ़ रायपुर सियासत

CG Political News: भाजपा में जकांछ के विलय की तैयारी में थे दोनों विधायक: रेणु जोगी

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) में टूट को लेकर घमासान जारी है। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. रेणु जोगी ने निलंबित विधायक धर्मजीत सिंह और प्रमोद शर्मा पर मंगलवार को पलटवार किया है। डा. जोगी ने कहा कि दोनों विधायक मिलकर पूरी पार्टी (जकांछ) का जबरन भाजपा में विलय करने की तैयारी में थे। इसके लिए 19 सितंबर की तारीख भी तय हो गई थी, लेकिन समय रहते इस षड्यंत्र का पता चल गया और पार्टी ने दोनों विधायकों को निष्कासित कर दिया। डा. जोगी ने भाजपा पर क्षेत्रीय दलों को खत्म करने की साजिश करने का भी आरोप लगाया है।

डा. जोगी ने पत्रकारवार्ता में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पटना (बिहार) में दिए एक भाषण का उल्लेख किया। इसमें नड्डा ने कहा था कि देश में सभी क्षेत्रीय दल खत्म हो जाएंगे और रहेगी तो केवल भाजपा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना, झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा, बिहार में जनता दल यूनाइटेड, दिल्ली में आम आदमी पार्टी और अब छत्तीसगढ़ में जकांछ के अस्तित्व को मिटाने का प्रयास आपरेशन लोटस का ही हिस्सा है।

डा. जोगी ने बताया कि जकांछ का भाजपा में विलय के पड्यंत्र की पटकथा पिछले कुछ महीनों से दिल्ली से रायपुर तक लिखी जा रही थी। हमने कई बार इस संबंध में हमारे दल के दोनों विधायकों से चर्चा कर किसी भी बहकावे में न आने का निवेदन किया था लेकिन फिर भी मुझे बिना जानकारी दिए 27 अगस्त को दोनों विधायक रायपुर में केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम में शामिल हुए और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की।

एक सितंबर को मैं चेकअप के लिए दिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती हुई थी। दोनों विधायक मेरे स्वास्थ्य की जानकारी लेने अस्पताल नहीं आए बल्कि इस दौरान छत्तीसगढ़ भाजपा की तत्कालीन प्रभारी से दिल्ली में मिलते रहे और इस पूरे षड्यंत्र का खाका तैयार करते रहे। डा. जोगी ने जोर देकर कहा कि जब तक मैं और अमित जिंदा हैं, जकांछ का भाजपा में विलय नहीं होगा।