छत्तीसगढ़ दुर्ग

SP , ASP सहित बड़ी संख्या में अधिकारियों ने दुर्ग रेलवे स्टेशन का किया आकस्मिक चेकिंग, सामानों के चेकिंग कर, सुरक्षा उपकरणों की की गई जांच…

दुर्ग – दिनांक 20.09 .2022 की संध्या 7:00 बजे से पुलिस अधीक्षक दुर्ग डॉ अभिषेक पल्लव के नेतृत्व में , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय ध्रुव व उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्गरजीत सिंह, नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग अभिषेक झा सहित 50 से अधिक बल के द्वारा रेलवे स्टेशन चेकिंग अभियान किया गया।

दुर्ग रेलवे स्टेशन को शहर की पुलिस ने पुलिस अधीक्षक दुर्ग के नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाया। इसके तहत स्टेशन के सर्कुलेटिंग क्षेत्र में मौजूद लोगों ने पूछताछ की गई। स्टेशन पर मौजूद यात्रियों के सामान की तलाशी ली गई, साथ ही स्टेशन पर बने सभी फुटओवरब्रिज पर लगे सीसीटीवी को चेक किया गया। लगेज एक्सरे मशीन का भी जांच किया गया कि वह ठीक ढंग से काम कर रही है या नहीं ,आरपीएफ के जवान से इस संबंध में पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा बातचीत भी की गई और सतर्क रहने की हिदायत दी गई। संदिग्ध मानकर कुछ व्यक्तियों से पूछताछ भी की गई एवं कुछ संदिग्धों को जीआरपी थाना लाकर पूछताछ भी किया गया। चेकिंग में सब कुछ सामान्य रहा।

सुरक्षा के दृष्टिगत शहर के भीड़ भाड़ वाले इलाकों में रुटीन चेकिंग की गई है। इस दौरान कोतवाली पुलिस दुर्ग, थाना प्रभारी मोहन नगर, चौकी प्रभारी पदमनाभपुर, जीआरपी और आरपीएफ की टीमें एवं जवान सक्रिय रूप से चेकिंग अभियान को सफल बनाएं है।

दुर्ग पुलिस के ऑफिशल फेसबुक पेज के माध्यम से आम जनमानस में जागरूकता हेतु लाइव प्रसारण किया गया । इसको अधिक से अधिक जनता के द्वारा लाइव आकर देखा गया एवं उनको इस संबंध में जागरूक किया गया।