Breaking News ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

BIG BREAKING: Unlock–2 के लिए सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश… बढ़ गई छूट, स्कूल-जिम समेत इन पर बनी रहेगी पाबंदी… रात्रि इतने बजे से सुबह इतने बजे तक रहेगा कर्फ्यू… देखें पूरी जानकारी…

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 5 लाख 48 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 16 हजार 400 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच सरकार ने अनलॉक2 (Unlock2) को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी है. मालूम हो कि लॉकडाउन के पांचवें फेज को अनलॉक1 (Unlock1) कहा गया था जिसमें धीरे-धीरे कई तरह की रियायतें दी गई थीं.

अनलॉक1 30 जून को समाप्त हो रहा है और 1 जुलाई से अनलॉक का दूसरा चरण शुरू होना है. नए दिशानिर्देशों के अनुसार नाइट कर्फ्यू का समय बदलकर रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया है. इसके अलावा मेट्रो को भी चलाने की इजाजत नहीं दी गई है.



गाइडलाइंस के अनुसार, ‘घरेलू उड़ानों और यात्री ट्रेनों को पहले से ही सीमित तरीके से अनुमति दी गई है. उनके संचालन को और अधिक विस्तृत रूप से विस्तारित किया जाएगा. इसके साथ-साथ नाइट कर्फ्यू की समयसीमा में और ढील दी जा रही है.

अब नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5.00 बजे लागू रहेगा. इसके अलावा, बसों, ट्रेनों और हवाई जहाजों से उतरने के बाद कई स्थानों पर औद्योगिक इकाइयों के निर्बाध संचालन, राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर व्यक्तियों और सामानों की आवाजाही, माल की ढुलाई और उतारने और उनके गंतव्य तक जाने और उतारने के लिए रात के कर्फ्यू में छूट दी गई है.