Breaking News छत्तीसगढ़ स्लाइडर

रायपुर: कोरोना पॉजिटिव रायपुर निवासी युवती के खिलाफ FIR…होम आइसोलेशन का उल्लंघन कर रहे युवक पर भी मामला दर्ज…

रायपुर। राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाई गई युवती के खिलाफ कोतवाली थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। उसके खिलाफ राज्य सरकार के आदेश की अवहेलना कर अपने विदेश दौरे से लौटने की जानकारी छुपाकर रखने एवं खतरनाक बीमारी से दूसरों की जिंदगी खतरे में डालने के मामले में एफआईआर दर्ज किया है।

ज्ञात हो कि कोरोना वायरस से संक्रमित युवती 16 मार्च को लंदन से यात्रा कर रायपुर आई थी। इस दौरान राज्य सरकार ने विदेश से लौटने वाले सभी लोगों के लिए आदेश जारी किया है कि पिछले 15 दिनों में विदेश से लौटने वाले सभी लोगों को हेल्पलाइन नंबर 104 पर फोन कर इसकी सूचना दे और कोरोना वायरस की जांच कराते हुए 14 दिनों तक होम-क्वारेंटाइन में रहे, ताकि अगर वे कोरोना वायरस से संक्रमित हो तो दूसरों की जिंदगी बचायी जा सके। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

रायपुर निवासी कोरोना वायरस युवती जो लंदन से यात्रा कर रायपुर पहुंची थी उसने भी ना केवल अपने विदेश दौरे से लौटने की जानकारी छुपायी, बल्कि जानबूझकर इस खरतनाक बीमारी से दूसरों की जिंदगी भी खतरे में डाली। पुलिस ने इस मामले में युवती के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

इसी तरह राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस मामले में एक और युवक के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। बताया जा रहा कि उक्त युवक विदेश से लौटा था और उसे 14 दिन के लिए होम आईसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन निर्देशों का पालन करना छोड़ युवक घर से बाहर सायकल में घूम रहा था।

पुरानी बस्ती थाना पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक युवक 13 मार्च को लंदन से लौटा था। युवक को पुलिस के द्वारा 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने के लिऐ कहा गया था। लेकिन इसके बावजूद आरोपी शासन और पुलिस के निर्देशों की अवहेलना कर लगातार कॉलोनी में सायकल से घूम रहा था और कई लोगों के टच में था। आसपास के लोगों और गार्ड के द्वारा मना करने पर भी जब वो नहीं माना तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने शासन के निर्देशों की अवहेलना के मामले में युवक के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

ज्ञात हो कि इससे पूर्व भी पुलिस ने विदेश प्रवास से लौटने की जानकारी नहीं देने और होम-क्वारेंटाइन में नहीं रहने वाले भिलाई के एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Add Comment

Click here to post a comment