खेलकूद ट्रेंडिंग स्लाइडर

रोहित-धवन चोटिल…आखिर किन बदलावों के साथ सीरीज फतह करने उतरेगा भारत…ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11…

File Photo

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वन-डे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को बंगलुरु के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं।

आखिरी मुकाबले में दोनों ही टीमें सीरीज कब्जा करने के लिए भिड़ेंगी। मुंबई में पहला मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम ने राजकोट में शानदार वापसी की और जीत दर्ज कर सीरीज को बराबर कर दिया।

आखिरी मुकाबले को जीतकर विराट सेना ऑस्ट्रेलिया से पिछले साल की हार का हिसाब बराबर करने उतरेगी। मौजूदा समय में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना कप्तान कोहली के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है।

बंगलुरु में विराट कोहली की पूरी कोशिश होगी कि वो एक ऐसे टीम संयोजन के साथ मैदान पर उतरें, जो सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात देने में सफल हो सके। आइए जानते हैं कि निर्णायक मुकाबले में विराट कोहली किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकते हैं।



ओपनर्स
भारतीय टीम की ओपनिंग की कमान रोहित शर्मा और शिखर धवन संभाल सकते हैं। रोहित राजकोट वन-डे में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे और धवन को भी बल्लेबाजी के दौरान चोट लगी थी। अब देखना होगा कि वे दोनों सीरीज के आखिरी मुकाबले में मैदान पर उतरते हैं या नहीं।

शिखर और रोहित ने सीरीज के दूसरे वन-डे में टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी। धवन ने 96 रन बनाए थे, वहीं रोहित के बल्ले से भी 42 रन की पारी निकली थी। निर्णायक मुकाबले में भी टीम को दोनों से काफी उम्मीदें होंगी।



मिडिल ऑर्डर
राजकोट में कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। विराट ने दूसरे वन-डे में 78 रन की पारी खेली, लेकिन वो एक बार फिर से एडम जांपा का शिकार हो गए।

विराट के बाद श्रेयस अय्यर नंबर चार पर बैटिंग के लिए आ सकते हैं। दूसरे वन-डे में पांचवें स्थान पर आकर जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले केएल राहुल को विराट आखिरी मुकाबले में भी इसी भूमिका में उतार सकते हैं। इसके अलावा मनीष पांडे को भी मौका मिल सकता है।
WP-GROUP

विकेटकीपर
ऋषभ पंत के चोटिल होने की वजह से केएल राहुल विकेटकीपर की भूमिका अदा कर सकते हैं। राजकोट वन-डे में उन्होंने बेहतरीन विकेटकीपिंग की।

ऑलराउंडर
रवींद्र जडेजा को विराट ऑलराउंडर के तौर पर निर्णायक मुकाबले के लिए अंतिम 11 में शामिल कर सकते हैं। जडेजा ने राजकोट के मैदान पर बल्लेबाजी करने के अलावा दो विकेट भी चटकाए थे।



गेंदबाजी
बंगलुरु वन-डे में टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतर सकती है। तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह को मौका दिया जा सकता है। वहीं, कुलदीप यादव स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल हो सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे वन-डे में ऐसी हो सकती भारतीय टीम की प्लेइंग 11
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, मनीष पांडे, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह।

यह भी देखें : 

राज्य गीत ‘अरपा पैरी के धार’ से उकेरित वस्त्रों का कलेक्शन शुरू…मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती मुक्तेश्वरी बघेल ने किया शुभारंभ…

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook