छत्तीसगढ़ स्लाइडर

फिर बदला मौसम का मिजाज…चक्रवाती सिस्टम बना…आंधी-तूफान के साथ तेज बौछारें पड़ने की संभावना…

रायपुर। राज्य में आने वाले चौबीस घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे तथा तेज आंधी-तूफान के साथ तेज बौछारें पडऩे की संभावना बनी हुई है।

मौसम विभाग ने बताया कि वर्तमान में एक चक्रवाती सिस्टम बना हुआ है जो कि मध्य महाराष्ट्र और इसके आसपास के इलाकों में ऊपरी हवा में 0.9 किमी की ऊंचाई पर सक्रिय है।



इसके अलावा चक्रवाती सिस्टम के साथ ही बना एक विक्षोभ जो कि उत्तर-पश्चिम राजस्थान और इसके आसपास ऊपरी हवा में 0.5 किमी की ऊंचाई पर सक्रिय है, यह तेज होकर दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान तक फैल गया है।

वहीं कल पूर्वी उत्तरप्रदेश से लेकर मध्य महाराष्ट्र, और इसके आसपास तक आ रही द्रोणिका आज पूर्वी उत्तरप्रदेश और इसके आसपास के इलाकों से होता हुआ दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश तक ऊजपरी हवा में 0.9 किमी की ऊंचाई पर सक्रिय बना हुआ है।
WP-GROUP

मौसम विभाग से जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के दक्षिणी और उत्तरी इलाकों में आने वाले चौबीस घंटों के दौरान मौसम का मिजाज बदल सकता है। इस दौरान तेज आंधी-तूफान के साथ बौछारें पडऩे तथा कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ तेज बौछारें पडऩे की संभावना है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि आने वाले चौबीस घंटों के दौरान राज्य के दक्षिणी इलाकों में याने बस्तर संभाग तथा रायपुर संभाग में कुछ स्थानों पर तेज गर्जना के साथ गरज-चमक और बौछारें पड़ सकती हैं, इसके अलावा तेज धूल भरी आंधी चल सकती है।

यह भी देखें : 

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला…योगी और मायावती के प्रचार पर लगाया बैन…

Share this...
Share on Facebook
Facebook
0Tweet about this on Twitter
Twitter
Print this page
Print

हमसे जुड़ें

Do Subscribe!!!