Zomato से ऑर्डर करते हैं खाना तो हो जाएं सावधान! नए Scam ने मचाया हड़कंप, CEO ने दिया ऐसा रिएक्शन » द खबरीलाल                  
अन्य वायरल

Zomato से ऑर्डर करते हैं खाना तो हो जाएं सावधान! नए Scam ने मचाया हड़कंप, CEO ने दिया ऐसा रिएक्शन

अगर आप फूट टेक कंपनी Zomato से खाना ऑर्डर करे हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. एक नए स्कैम ने बवाल मचा डाला है. कुछ डिलीवरी एजेंट ग्राहकों को भोजन की लागत का 50 प्रतिशत से कम भुगतान करने के तरीके के बारे में बता रहे हैं. इस स्कैम को सोशल मीडिया पर उजागर किया गया है. एक शख्स ने लिंक्डइन पर घटना को उजागर किया और जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल को टैग करते हुए उन्हें इसकी जानकारी दी.

Zomato Food Delivery scam
लिंक्डइन पर विनय सती नाम के व्यक्ति ने शेयर किया कि उसने एक रेस्टोरेंट से कुछ बर्गर ऑर्डर किए थे और ऑनलाइन पेमेंट किया था. लेकिन जब डिलीवरी वाला दरवाजे पर पहुंचा तो कुछ अलग हुआ. डिलीवरी एजेंट जब विनय के पास पहुंचा तो उसने सलाह दी कि उसको ऑनलाइन पेमेंट नहीं करना चाहिए. इसके बजाय कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन चुनना चाहिए. जब कारण पूछा गया तो जवाब आया कि यदि ऑर्डर 700 रुपये या 800 रुपये का है, तो विनय को केवल 200 रुपये खर्च करने होंगे. हैरानी से उन्होंने पूछा कैसे तो बोला डिलीवरी करने वाला व्यक्ति दिखाएगा कि यूजर को ऑर्डर डिलीवर करने के बावजूद उसे डिलीवर नहीं किया गया. Zomato यूजर तब कंपनी को भुगतान करने के बजाय सीधे डिलीवरी वाले को 200 रुपये या 300 रुपये रिश्वत के रूप में दे सकता है.

पोस्ट हुआ वायरल
उन्होंने लिंक्डइन पर लिखा, ’40 मिनट के बाद जैसी ही डिलीवरी बॉय आया तो उसने कहा सर, अगली बार ऑनलाइन पेमेंट मत करना. मैंने पूछा क्यों, अगली बार जब आप कैश ऑन डिलीवरी से 700-800 रुपये का खाना ऑर्डर करेंगे तो आपको उसके लिए केवल 200 रुपये का भुगतान करना होगा. मैं दिखाउंगा कि आपने खाना नहीं लिया है, लेकिन मैं डिलीवरी करूंगा. बस आपको मुझे 200 से 300 रुपये देने होंगे और आप हजार रुपये के खाने का मजा लेना. दीपेंद्र गोयल जी, अब ये मत कहना कि आपको पता नहीं है. या जानने के बाद समाधान नहीं निकाल पा रहे हैं. मेरे पास दो ऑप्शन थे. पहला कि मैं खाना ता लुत्फ उठाता और दूसरा कि स्कैम को उजागर कर देता. मैंने दूसरा ऑप्शन चुना.’