वायरल

बुजुर्ग के गले में फंस गया था नकली दांतों का सेट…हफ्तेभर इधर-उधर ढूंढते रहे…अस्पताल पहुंचे तो नजारा देखकर उड़ गए डॉक्टरों के होश…

ब्रिटेन के रहने वाले 72 वर्षीय रिटायर्ड इलेक्ट्रीशियन जैक के गले में नकली दांत फंस गए। उन्होंने अपने सर्जन को नहीं बताया कि वो नकली दांत लगाते थे। 6 दिन बाद जैक के साथ ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। डॉक्टर्स को 6 दिन बाद जब पता चला तो उन्होंने बेहोश कर उनका ऑपरेशन किया. जब वो डॉक्टर के पास पहुंचे तो उन्होंने बताया कि उनके गले से खून निकल रहा है, कुछ निगला नहीं जा रहा और कुछ भी भारी खाने पर उनके गले में जोरों का दर्द होता है। डॉक्टर्स ने उनको माउथवॉश करने को कहा और एंटीबायोटिक दवाई लेने को कहा और वो घर आ गए। लेकिन दो दिन बाद, जैक ने बिगड़ते लक्षणों के साथ फिर से दिखाया. वह खाने को निगल नहीं पा रहे थे. अस्पताल के कान, नाक और गले के सर्जन हैर्रिट कन्निफ ने कहा- उनको सांस लेने में भी परेशानी आ रही थी. वो जब भी लेटते थे तो सांस नहीं ले पाते थे. जिसके बाद उन्होंने करवट लेकर सोना शुरू किया।
जिसके बाद उनकी नासेंडोस्कोपी की गई. इस जांच में नाक के जरिए फाइबर ऑप्टिक कैमरा अंदर डाला जाता है. इस जांच में पाया कि उनके गले में एक बड़ी सी चीज फंसी हुई है. जब जैक को ये बात बताई गई तो उन्होंने बताया कि 8 दिन पहले जनरल सर्जरी के दौरान उनके नकली दांत गुम हो गए थे। नकली दांतों में नकली प्लेट और आगे के तीन दांत थे. सर्जरी करने के बाद उनके नकली दांत निकाले गए और 6 दिन बाद उनको डिस्चार्ज कर दिया गया।

Do Subscribe!!!

हमसे जुड़ें