Breaking News खेलकूद ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

…तो आज बांग्लादेश के खिलाफ एक भी गेंद खेले बिना WORLD CUP से बाहर हो जाएगा PAK…ये है गणित…

इंग्लैंड ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। इंग्लैंड ने 1992 के बाद से पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इसी के साथ पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना चूर-चूर हो गया है।

पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना अब ना के बराबर है। आलम यह है कि पाकिस्तान 5 जुलाई को होने वाले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ अगर टॉस हार जाता है और बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी चुनती है तो पहली गेंद फेंके जाने से पहले ही पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो जाएगी।

क्योंकि ऐसे हालत में पाकिस्तान का रन रेट न्यूजीलैंड के रन रेट से कम हो जाएगा और पाकिस्तान की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना अधूरा रह जाएगा।



वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पाकिस्तान की टीम अगर पहले बल्लेबाजी चुनती है तो उसे बल्ले से दम दिखाते हुए 350 रन बनाना होगा। इसके बाद वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे खतरनाक गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 311 रनों के बड़े अंतर से हराना होगा।

इसका मतलब यह हुआ कि अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 350 रन बनाता है तो उसे बांग्लादेश की टीम को 39 रन पर ऑलआउट करना होगा। बता दें कि बांग्लादेश की टीम पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है।
WP-GROUP

प्वाइंट टेबल में कहां है पाकिस्तान?
प्वाइंट टेबल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बुधवार को हराकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया। ऑस्ट्रेलिया 14 अंकों के साथ टॉप पर बना हुआ है और उसे अंतिम मैच में साउथ अफ्रीका से भिड़ना है।



भारत 13 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। उसे अपना आखिरी मुकाबला श्रीलंका के साथ 6 जुलाई को खेलना है। वहीं, इंग्लैंड की टीम 12 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है।

न्यूजीलैंड की टीम 11 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है। उसके ठीकपीछे 9 अंकों के साथ पाकिस्तान की टीम खड़ी है। हालांकि, पाकिस्तान का एक मुकाबला अभी बाकी है जिसमें उसे बांग्लादेश के साथ दो-दो हाथ करना है।

यह भी देखें : 

9 घंटे के लिए FB, Insta, WhatsApp, Messenger का सर्वर डाउन…बड़ी हैकिंग या साइबर वॉर की शुरुआत!