वायरल

…लो अब इसे क्या कहेंगे… नशे में किया उल्टी… मुंह से निकला कुछ ऐसा कि वापस निगल गया…

सांकेतिक तस्वीर

नशे में एक चीनी आदमी के मुंह से उल्टी करते हुए कुछ ऐसा निकल गया, जिसे उसने यह सोचकर वापस निगल लिया कि वह उसके शरीर का हिस्सा था। चिकित्सा परीक्षणों ने पुष्टि की कि जिस द्रव्य से उसने उल्टी की और निगल लिया, वह वास्तव में एक ट्यूमर था। चीन के हुबेई का एक 63 साल का व्यक्ति कुछ समय से अपने गले में तकलीफ महसूस कर रहा था, खासकर भोजन निगलते समय। हालांकि वह समस्या को नजरअंदाज करता रहा।




WP-GROUP

हाल ही में पीने के बाद को उल्टी हुई और उसमें एक पदार्थ निकला, जिसे उसने जल्दी से एक गिलास पानी के साथ वापस निगल लिया क्योंकि उसने सोचा कि उसने अपने शरीर के एक हिस्से को उल्टी कर दिया है।

घटना के बाद उसने डॉक्टर को दिखाने का फैसला किया। वह वुहान के एक अस्पताल में गया, जहां डॉक्टरों ने एक एंडोस्कोपिक टेस्ट किया। चिकित्सा परीक्षण से पता चला कि वह मीटबॉल एक ट्यूमर है जो आदमी के अन्नप्रणाली में बढ़ रहा था।

जब डॉक्टरों ने और टेस्ट किए, तो उन्हें पता चला कि ट्यूमर आदमी के गले तक बढ़ गया था। अगर समय रहते इसका इलाज नहीं किया जाता तो यह श्वासनली को अवरुद्ध कर सकता था और दम घुटने का कारण बनता। सर्जरी के बाद डॉक्टर्स 15 सेंटीमीटर लंबे और 4 सेंटीमीटर मोटे ट्यूमर को निकाला, जिसे उन्होंने फाइब्रोम के रूप में पहचाना।

यह भी देखें : 

अमित शाह के रोड शो में हुए हमले के विरोध में राजधानी रायपुर में शांति मार्च आज…कलेक्टर को सौंपेंगे ज्ञापन…

Do Subscribe!!!

हमसे जुड़ें