टेक्नोलॉजी यूथ व्यापार

Vivo NEX हुआ 5,000 रुपये सस्ता…यहाँ से खरीदें…जानें नई कीमत और स्पेसिफिकेशन…

चीनी कंपनी Vivo का अब तक का बेस्ट स्मार्टफोन NEX सस्ता हो गया है। पॉप अप सेल्फी कैमरा और अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला ये स्मार्टफोन परफॉर्मेंस के मामले में भी बेस्ट है। इसे 2018 की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। इसकी कीमत 44,490 रुपये रखी गई थी। लेकिन अब इसकी कीमत हमेशा के लिए कम हो गई है।

अब आप Vivo NEX  को 5,000 रुपये कम में यानी 39,990 रुपये में खरीद सकते हैं। घटी हुई कीमत के बाद ये स्मार्टफोन OnePlus 6T और इस सेग्मेंट के दूसरे स्मार्टफोन से टक्कर ले सकता है। क्योंकि इसके हार्डवेयर टॉप के हैं, डिस्प्ले शानदार और परफॉर्मेंस भी जबरदस्त है। यानी इस कीमत पर यह स्मार्टफोन अब भी शानदार डील है और आप अगर इसे खरीदेंगे तो पछताएंगे नहीं। हमने इसका रिव्यू किया है और यह हर दावे पर खरा उतरता है।

आपको बता दें कि लॉन्च के बाद से इस स्मार्टफोन को कंपनी ने सस्ता नहीं किया था। लेकिन अब करने का सीधा मतलब ये है कि जल्द ही भारतीय बाजार में NEX 2 दस्तक देने वाला है। NEX 2 हाल ही में लॉन्च हुआ और इसकी खासियत ये है कि इसमें एक नहीं, बल्कि दो डिस्प्ले दिए गए हैं। जिस तरह पहले NEX में कुछ फीचर कमाल क थे, जैसे पॉप अप सेल्फी कैमरा, डिस्प्ले उसी तरह इस बार रियर पैनल पर भी स्क्रीन दी गई है।



NEX Dual Display स्मार्टफोन की बात करें तो इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 10GB रैम दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी 128GB है और इसमें डुअल डिस्प्ले दी गई है। कैमरा सिर्फ रियर में है जिसे दूसरे डिस्प्ले को यूज करते हुए आप सेल्फी कैमरे में तब्दील कर सकते हैं। चीन में इसकी कीमत 4,998 युआन है. लेकिन भारत में उम्मीद है कि कंपनी इसका कम कीमत वाला वेरिएंट लॉन्च करेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक वीवो NEX Dual Display को भारतीय बाजार में Qualcomm Snapdragon 710 प्रोसेसर के साथ लाएगी जिसमें 8GB रैम दिया जाएगा। जाहिर है प्रोसेसर और कम रैम की वजह से इसकी कीमत भी थोड़ी कम होगी। इसके अलावा दूसरे वेरिएंट में बैटरी पावर में भी कटौती की जा सकती है। रिपोर्ट ये भी है कि भारत में 12 मेगापिक्सल, 13 मेगिप्कसल और 2 मेगापिक्सल के सेटअप के साथ ये फोन आएगा और इसकी बैटरी 3,425mAh की होगी।

यह भी देखें : ब्रेकअप के बाद सोशल मीडिया पर डाली अश्लील पोस्ट…युवती ने हटाने कहा तो बदले में की ये डिमांड… 

Share this...
Share on Facebook
Facebook
0Tweet about this on Twitter
Twitter
Print this page
Print

हमसे जुड़ें

Do Subscribe!!!