राजधानी में स्मार्ट रोड का काम शुरू... » द खबरीलाल                  
Breaking News छत्तीसगढ़ रायपुर

राजधानी में स्मार्ट रोड का काम शुरू…

रायपुर. स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने राजधानी के मुख्य मार्ग जयस्तम्भ चौक से लेकर सिटी कोतवाली चौक के मध्य सड़क मार्ग को शीघ्र स्मार्ट रोड का सुन्दर स्वरूप देने का कार्य प्रारम्भ कर दिया है. राजधानी शहर के प्रथम नागरिक नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने जयस्तम्भ चौक से लेकर सिटी कोतवाली चौक तक के मध्य के मुख्य मार्ग में अंडर ग्राउंड केबलिंग का कार्य करवाने लगभग 5 करोड़ 90 लाख रूपये की स्वीकृत योजना में कार्य को शीघ्र करवाने के लिए भूमिपूजन किया.

स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने महापौर को बताया कि मालवीय रोड में जयस्तम्भ चौक से लेकर सिटी कोतवाली चौक के मध्य रोड डिवाइडर के मध्य की 11 के बी हाई टेंशन लाईन एवं मार्ग के दोनों ओर की लो टेंशन लाइन उक्त तीनों लाईन को पूरी तरह अंडर ग्राउंड किया जायेगा. इस दौरान रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीओओ उज्जवल पोरवाल, कार्यपालन अभियन्ता पंकज कुमार पंचायती, उप अभियन्ता शुभम तिवारी उपस्थित थे.

अधिकारियों ने बताया कि मालवीय मार्ग में जयस्तम्भ चौक से सिटी कोतवाली चौक के मध्य अंडर ग्राउंड पाईप लाईन का कार्य भी पूर्ण करवाया जा चुका है. महापौर एजाज ढेबर ने अंडर ग्राउंड केबलिंग का कार्य राजधानी शहर रायपुर में मालवीय मार्ग में स्वीकृति अनुसार करवाकर शीघ्र इस मुख्य मार्ग को स्मार्ट रोड का सुन्दर स्वरूप देने के निर्देश दिए. तय समय सीमा के भीतर सतत मॉनिटरिंग करवाकर उच्च स्तरीय गुणवत्ता बनाये रखकर जनहित में जनसुविधा विस्तार की दृष्टि से प्राथमिकता से पूर्ण करवाना सुनिश्चित करवाने निर्देशित किया.