छत्तीसगढ़ स्लाइडर

राज्य में कोरोना से 24 घंटे में एक मौत… इंदाैर में नया वैरिएंट एवाय- 4 मिलने से छत्तीसगढ़ में अलर्ट… रायपुर में 4 समेत 26 नए केस…

मप्र के इंदाैर में नया वैरिएंट एवाय- 4 मिलने के बाद स्वास्थ विभाग अलर्ट हो गया है। विशेषज्ञों के अनुसार यहां भी नए वैरिएंट की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। सावधानी न बरतने पर हर तरह की आशंका है। इस बीच मंगलवार को कोरोना के 26 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें रायपुर के चार केस शामिल हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक मौत भी हुई है।

इंदौर में मिले नए वैरिएंट एवाय 4 के बारे में जानकारों का कहना है कि प्रदेश में इस वैरिएंट की मौजूदगी की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। कोरोना के सैंपल एडवांस जांच के लिए आईसीएमआर से संबद्ध लैब में भेजे जाते हैं। पिछले एक साल में प्रदेश से 45 सौ से अधिक सैंपल भेजे जा चुके हैं। जिनमें से 32 सौ से अधिक की रिपोर्ट आ गई है।

राज्य में पिछले हफ्ते से कोरोना के नए केस में उतार चढ़ाव का क्रम देखा जा रहा है। इस अवधि के सैंपल की रिपोर्ट कुछ दिन बाद ही आएगी। जानकारों ने सभी से सावधानी बरतने का आग्रह किया है। प्रदेश में इस माह में अब तक साढ़े पांच सौ से अधिक केस मिल चुके हैं।

केस में बढ़ोतरी जारी 1 से 8 अक्टूबर – 128

8 से 15 अक्टूबर – 139

15 से 22 अक्टूबर – 175

22 से 26 अक्टूबर – 95 प्लस