खेलकूद ट्रेंडिंग स्लाइडर

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद KKR के कप्तान ऑएन मॉर्गन की कटी जेब! 24 लाख रुपये का हुआ नुकसान

IPL 2021 का पहला हाफ KKR के लिए अच्छा गुजरा हो या ना हो पर दूसरा हाफ खेल के लिहाज से अच्छा बीत रहा है. उसने सेकेंड हाफ में अब तक खेले अपने दोनों मुकाबले जीत लिए हैं. इसी के साथ प्ले ऑफ की रेस में भी ये टीम शामिल हो गई है. 23 सितंबर को अबू धाबी में खेले मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 7 विकेट से मात देते हुए KKR ने पॉइंट्स टैली में नंबर फोर की पोजीशन पर कब्जा जमा लिया है. हालांकि, इन तमाम कामयाबियों के बीच कप्तान ऑएन मॉर्गन (Eoin Morgan) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की पूरी टीम की जेब भी ढीली होती दिखी. कप्तान मॉर्गन के लिए मैच में तो सब ठीक रहा, लेकिन मुंबई इंडियंस पर जो जीत उन्हें मिली, उसके लिए उन्हें मैच के बाद 24 लाख रुपये चुकाने पड़े.

अब आप सोच रहे होंगे कि भला ये कैसे? जीत और हार तो मैदान पर टीम का प्रदर्शन तय करती है. तो फिर KKR के कप्तान को उसके लिए 24 लाख रुपये किस बात के देने पड़े. वैसे, मॉर्गन की जेब से तो 24 लाख रुपये निकले ही. इसके अलावा KKR की प्लेइंग इलेवन में जितने खिलाड़ी शामिल थे, उनके भी जेब से कम से कम 6 लाख रुपये कटे हैं.

KKR के कप्तान पर 24 लाख रुपये का जुर्माना
अब ऐसा क्यों हुआ कैसे हुआ, जरा उसकी वजह भी जान लीजिए. दरअसल, इसकी वजह है टीम का स्लो ओवर रेट यानी मैच के दौरान धीमी गति से ओवर खत्म करना. अब आप कहेंगे कि इसके एवज में तो 12 लाख रुपये कटते हैं तो फिर KKR के कप्तान को 24 लाख रुपये का नुकसान क्यों हुआ. तो वो इसलिए क्योंकि इस सीजन स्लो ओवर रेट की गलती KKR की टीम ने दूसरी बार की है. वैसे सिर्फ कप्तान साहेब को ही स्लो ओवर रेट का खामियाजा नहीं भुगतना पड़ा बल्कि इसका असर प्लेइंग इलेवन में शामिल बाकी के खिलाड़ियों पर भी हुआ. उन पर कम से कम 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 फीसद जुर्माना लगाया गया.

KKR ने MI को 7 विकेट से हराया
इससे पहले अबू धाबी में खेले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया. पहले खेलते हुए मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए. जवाब में कोलकाता की टीम ने ये लक्ष्य वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी की आतिशी बल्लेबाजी के दम पर 15.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया.