Breaking News छत्तीसगढ़ सियासत स्लाइडर

छत्तीसगढ़ सरकार का नया आदेश… सरकारी कार्यालयों में आ सकेंगे सिर्फ 50 फीसदी कर्मचारी…

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति का निर्देश जारी किया है. राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों में कई कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद राज्य शासन ने 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति का निर्देश जारी किया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने निर्देश में सभी सचिव और विभागाध्यक्षों से कहा है कि वह कर्मचारियों का रोस्टर तैयार करें, जिसमें 50 फीसदी कर्मचारी घर से कार्य करेंगे तथा 50 फीसदी कर्मचारी (50 Percent Employees) कार्यालय आएंगे.

निर्देश में कहा गया है कि इस दौरान शासकीय कार्य प्रभावित न हो तथा साप्ताहिक रोस्टर प्रणाली से काम किया जाए. अधिकारियों ने बताया कि निर्देश में कहा गया है कि जो कर्मचारी कार्यालय आएंगे वह यथासंभव अपने स्वयं के वाहन से आएंगे, जिससे सामाजिक दूरी का पालन हो सके. वहीं, बस में निर्धारित क्षमता से आधे कर्मचारियों को बिठाया जाए. निर्देश में कहा गया है कि जिन कर्मचारियों की आयु 45 वर्ष के अधिक है, उन्हें टीका (वैक्सीन) लगाना अनिवार्य है. साथ ही सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा गया है कि वे अपने परिजनों, परिचितों और पड़ोसियों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें.

कोरोना संक्रमण से एक दिन में 25 की मौत
अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा गया है कि सभी मास्क लगाएं तथा सैनिटाइजर का उपयोग नियमित रूप से करें. छत्तीसगढ़ में पिछले एक माह के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. राज्य में बुधवार तक 3,49,187 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वहीं 3,19,488 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं. राज्य में 25,529 मरीज उपचाराधीन हैं तथा वायरस से संक्रमित 4170 लोगों की मौत हुई है. वहीं, छत्तीसगढ़ में अब तक के सारे रिकॉर्ड गुरुवार को टूट गए. बीते 24 घंटे में सूबे में कोरोना के 4617 नए मरीज मिले हैं. एक दिन में कोरोना संक्रमण से 25 लोगों की मौत भी हो गई.