Breaking News ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

कोरोना वायरस के पूरी तरह खत्म होने की संभावना नहीं- WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने शुक्रवार को कहा है कि नए कोरोना वायरस के पूरी तरह खत्म होने की संभावना नहीं है. WHO के इमरजेंसीज प्रोग्राम के प्रमुख डॉ. माइक रयान ने ये बात कही है. उन्होंने कहा कि कोरोना अब भी तेजी से फैल रहा है.

रॉयटर्स के मुताबिक, जिनेवा में एक ऑनलाइन ब्रीफिंग के दौरान डॉ. माइक रयान ने कहा कि मौजूदा स्थिति में ऐसा लगता नहीं कि वायरस पूरी तरह खत्म होगा. WHO अधिकारी ने कहा कि संक्रमण के क्लस्टर को रोककर दुनिया कोरोना के दूसरे पीक और दोबारा लॉकडाउन करने की स्थिति से बच सकती है.



विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारी ने कहा कि कुछ जगहों पर फिर से लॉकडाउन करना पड़ सकता है, क्योंकि संक्रमण के क्लस्टर से जंगल में आग की तरह मामले बढ़ते हैं.

कई देश और आइलैंड ने अपने यहां कोरोना पर काबू पा लिया है, लेकिन WHO ने कहा है कि दूसरे देशों से मामले आने पर वहां भी संक्रमण का खतरा हमेशा बना रहेगा.



WHO ने यह भी कहा है कि ‘सदी में एक बार आने वाली महामारी’ की रफ्तार लगातार बढ़ रही है और दुनिया के बड़े हिस्सों में कोरोना पर काबू नहीं पाया गया है. WHO ने बड़े इवेंट्स पर चिंता जताई और कहा कि इससे मामले तेजी से बढ़ते हैं.

error: Content is protected !!