क्राइम छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: 102 पेटी अंग्रेजी शराब को खपाने के फिराक में था आरोपी… सप्लाई वाहन फॉरच्युनर एवं मारूति की लग्जरी कार जब्त…

File Photo

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में मध्य प्रदेश निर्मित शराब की अवैध खेप लगातार तस्करी हो रही है। इसी क्रम में महासमुंद जिला पुलिस ने अवैध मध्य प्रदेश की शराब को जब्त कर आरोपी को गिरतार करने में सफलता अर्जित की है। शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में सोमवार को पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली की रात्रि को अवैध शराब की बडी मात्रा महासमुन्द जिले में आने वाली है।

उक्त सूचना पर थाना कोतवाली की टीम ने रात्रि 09:00 बजे से महासमुन्द आने वाले और महासमुन्द से जाने वाले सभी रास्तों पर नाकेबंदी कर उक्त अवैध शराब के वाहन का इन्तजार करने लगी। लगभग रात्रि 10:00 बजे घोडारी पुल पर लगे टीम ने सूचना दी की दो वाहन तेज रतार से निकल रही है सभवत: यह वह संदिग्ध वाहन हो सकती है जिसमें अवैध शराब भरा हो।



सर्तक कोतवाली पुलिस की टीम ने उक्त वाहन को रोकने के लिए बेलसोण्डा रेलवे क्रासिंग को नाकेबंदी का स्थल बनाया क्योकि पूर्व में भी अवैध शराब से भरी हुये वाहन को चलाने वाले पुलिस पार्टी पर वाहन को चढाने से नही हिचकते. बेलसोण्डा रेलवे क्रासिंग के पहले व बाद में तीक्ष्ण मोड है जहॉ पर वाहनों को धीमा करना पड़ता है जिससे वाहनों को रोकवाना असान है.

संदिग्ध वाहन जैसे ही बेलसोण्डा रेलवे क्रासिंग के मोड में पहुचती है वैसी कोतवाली पुलिस की टीम रेलवे क्रॉसिंग के इस पार व उस पार वाहनों को अढा कर नाकेबंदी कर देती है. पुलिस की इस नाकेबंदी से एक फॉर्चुनर वाहन क्रमांक सीजी 04 एचई/0003 रूक जाती है, जिससे पुलिस की टीम उक्त वाहन को चारों ओर से घेर लेती है। उक्त वाहन में वाहन चालक ही रहता है।



दूसरी वाहन एसएक्स-4 पीछे गाडी घुमाकर भागने का प्रयास करती है परन्तु पुलिस की नाकेबंदी देखकर उसका वाहन चालक वाहन को छोडकर अंधेरे का फयादा उठाकर भाग जाता है। पुलिस की टीम द्वारा फ ॉर्चुनर वाहन में सवार युवक नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम जयंत बंजारे पिता सिताराम बंजारे उम्र 20 वर्ष निवासी कैप 01 मेहमान कोलाडीपों के सामने शास्त्रीनगर भिलाई जिला दुर्ग बताया।

पुलिस की टीम जब उक्त वाहन की तलाशी लेती है तो उसमें 62 पेटी मध्यप्रदेश निर्मित गोवा ब्राड शराब भरी हुई रहती है। दूसरे वाहन एसएक्स-4 क्रमांक एमएच 14 बीसी/1151 की तलाशी लेने पर उसमें 40 पेटी मध्यप्रदेश निर्मित गोवा ब्राड शराब भरी हुई होती है। पुलिस की टीम उक्त मध्यप्रदेश निर्मित 102 पेटी शराब को जप्त कर लेती है।



प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि भिलाई के रहने वाले एक व्यक्ति ने महासमुन्द जिले में उक्त शराब को खपाने के लिए भेजा है। आरोपी ने यह भी बताया कि महासमुन्द से बागबाहरा रोड में पडने वाले हाडाबंद ओवर ब्रीज के पास कोई व्यक्ति आता और उन्हें सप्लाई करने वाली जगह ले जाता। पुलिस की टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इतनी शराब की मात्रा उक्त युवक किससे ले कर आया और महासमुन्द जिले में किस-किस को उक्त शराब की खेप पहुचाने वाला था।

पुलिस की टीम उक्त युवक से पूछताछ कर रही है। बहुत जल्द ही वो चेहरे सामने आयेगें जो महासमुन्द जिले में अवैध शराब की इस खेप को खपाने वाले थे। पुलिस की टीम ने 102 पेटी मध्यप्रदेश निर्मित शराब कीमति 5,10,000/- रूपये, 02 वाहन कीमति 15,00,000/- रूपये एवं 10,000/- रूपये नगदी रकम इस प्रकार कुल कीमति 20,20,000/- रूपये जप्त कर धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत् थाना सिटी कोतवाली में कार्यवाही कर रही है। गिरतार आरोपी का नाम जयंत बंजारे पिता सिताराम बंजारे उम्र 20 वर्ष निवासी कैप 01 मेहमान कोलाडीपों के सामने शास्त्रीनगर भिलाई जिला दुर्ग है वहीं फरार आरोपी वाहन चालक आसिक खान है।