टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग वायरल

अगर आपके पास भी है ऐसा स्मार्टफोन…तो तुरंत ही बदल लें… नहीं तो 31 दिसंबर से खत्म हो जाएगा WhatsApp का सपोर्ट…

31 दिसंबर 2019 से कुछ स्मार्टफोन्स में WhatsApp काम करना बंद कर देगा। कंपनी ने इसका ऐलान पहले ही कर दिया है। अगर आप भी इन पुराने स्मार्टफोन में से यूज करते हैं तो आप अपग्रेड कर सकते हैं।



फेसबुक की कंपनी WhatsApp ने FAQ पेज अपडेट करके इसमें उन स्मार्टफोन्स के बारे में बताया जिनमें वॉट्सऐप का सपोर्ट नहीं दिया जाएगा। इनमें Android, iOS और Windows ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन्स हैं।


WP-GROUP

Android 2.3.7 वर्जन पर चलने वाले स्मार्टफोन्स या इससे नीचे के वर्जन वाले फोन में वॉट्सऐप का सपोर्ट बंद किया जा रहा है। अगले साल यानी 2020 से यूजर्स इममें वॉट्सऐप यूज नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने कहा है कि इन फोन से यूजर्स वॉट्सऐप अकाउंट नहीं बना सकते हैं।

Windows ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन से 31 दिसंबर 2019 से वॉट्सऐप का सपोर्ट खत्म कर दिया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट ने खुद अपने Windows 10 मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट बंद कर दिया है।
इन वर्जन के ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन्स में WhatsApp का सपोर्ट बंद किया जा रहा है।



— Windows ऑपरेटिंग सिस्टम वाले सभी स्मार्टफोन्स
—iOS 8 या इससे नीचे के वर्जन वाले आईफओन या आईपैड
— Android version 2.3.7 या इससे नीचे के वर्जन

अगर आपके पास इन ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन्स हैं तो आप इन्हें अपडेट कर लें। अगर फोन बदल रहे हैं तो गूगल ड्राइव पर वॉट्सऐप चैट्स का बैकअप लें। अगर चाहें तो आप हर चैट्स में जा कर एक्स्पोर्ट करके इसे अपने जीमेल अकाउंट में सेव कर सकते हैं।

यह भी देखें : 

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव: छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार और उत्तराखंड को विभिन्न श्रेणियों में मिला प्रथम पुरस्कार…चार श्रेणीयों में बांटा गया पुरस्कार…