ट्रेंडिंग मनोरंजन वायरल

KBC: 7 करोड़ जीतने का दावा करने वाली ट्यूशन-टीचर नहीं दे पाईं तीसरी कक्षा के सवाल का जवाब…क्या आप दे सकतें है सही उत्तर…

मुंबई। कौन बनेगा करोड़पति (kaun banega crorepati season 11) के 11वें सीजन में एक ट्यूशन टीचर बड़े-बड़े दावों के बाद महज 1.60 रुपये जीतकर खेल से निकल गईं। उन्होंने खुद ही 3.20 लाख के सवाल पर केबीसी क्विज छोड़ दिया।

लेकिन चौंकाने वाली बात ये रही है कि जब फास्टेस्ट फिंग फर्स्ट में उन्होंने सही जवाब सबसे तेज देकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट पर बैठने के लिए चुनी गईं तो इतनी उतावली हो वो केबीसी के सेट पर दौड़ने-भागने और चीखने लगीं। यहां तक कि दौड़-भाग के समय उन्होंने पैर में चप्पल भी नहीं पहन रखी थी।

महाराष्ट्र के कल्याण क्षेत्र में रहने वाली इस प्रतिभागी का नाम अश्विनी भोसले था। जब उनके बारे में अमिताभ बच्चन ने केबीसी टीम की ओर से दिखाए गए वीडियो दिखाया तो उन्हें ये कहते हुए सुना गया कि वो केबीसी से सात करोड़ रुपये जीत लेंगी।



उन्होंने केबीसी में दावा किया कि वो सात करोड़ जीत लेंगी। यही नहीं जब अमिताभ ने उनसे पूछा कि आप बच्चों को क्या पढ़ाती हैं कि तो उन्होंने बताया कि वो सभी विषयों का ट्यूशन देती हैं।

पर चौंकाने बात ये कि उन्होंने खेल के शुरुआत में एक दूसरी या तीसरी कक्षा में पूछे जाने वाले सवाल का सही जवाब नहीं दे पाईं। उन्होंने सवाल के जवाब के लिए लाइफलाइन का इस्ताम किया। बाद में ऑडिएंस पोल से वो सवाल का जवाब देने में सफल हुईं। ये था सवाल-

इनमें से किसका मान सबसे अधिक है?
A. 100-1
B. 200-111
C. 300-222
D. 400-333



एक केंद्रीय विद्यालय की शिक्ष‌िका के अनुसार आमतौर पर इस स्तर का जोड़-घटना दूसरी कक्षा तक सिखा दिया जाता है। उनके अनुसार सरकारी शिक्षा में पहली कक्षा आमतौर पर 99 तक के जोड़-घटानों पर ध्यान दिया जाता है।

हालांकि अब बच्चे पहले से काफी तैयार होकर आते हैं। वे ये पहले सीखे होते हैं। इसके बाद दूसरी कक्षा में 999 तक जोड़-घटाने सिखाए जाते हैं। लेकिन अगर कोई छात्र-छात्रा तीसरी कक्षा में आने के बाद भी यह सवाल हल नहीं कर पाता तो उसे कमजोर माना जाता है।

जवाब: 100—1
WP-GROUP

इसके अलावा अश्‍विनी भोसले से पूछे गए अन्य सवाल

सवाल. 1 हजार के लिए ये रहा सवाल इस लोकप्रिय हिंदी कहावत को पूरा करें।। नाच न जानें।।। टेढ़ा
जवाब: आंगन

सवालः नूडल्स, बर्गर किस तरह का फूड होता है?
जवाब: फास्ट फूड

सवालः पारंपरिक तौर पर इनमें से किस अवसर पर देवी सरस्वती की पूजा की जाती है?
जवाब: वसंत पंचमी

सवालः भारतीय क्रिकेट में किसे माही के नाम से जाना जाता है?
जवाब: महेंद्र सिंह धोनी

सवालः दिल्ली, खिड़की, गणेश और नारायण के अलावा शनिवार वाड़ा के पांचवें दरवाजे का क्या नाम है?
जवाब: मस्तानी



सवालः रामायण के अनुसार, इनमें से किसे राजऋषि और ब्रह्मऋषि कहा जाता था?
जवाब: विश्वामित्र

सवालः यदि आपका विमान वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरता है तो आप किस भारतीय शहर में होंगे?
जवाब: पोर्टब्लेयर

सवालः इनमें से किस उपनिषद या प्राचीन दार्शनिक पुस्तक के नाम का अर्थ है महान वन पुस्तक?
जवाब: बृहदारण्यक उपनिषद

यह भी देखें : 

छत्तीसगढ़ हनी ट्रैप: खूबसूरती की जाल में फंसा कर रायपुर के व्यापारी से वसूले 1.38 करोड़ रुपए…