Breaking News देश -विदेश सियासत स्लाइडर

BIG BREAKING- बड़ा उलटफेर : 10 विधायकों ने छोड़ी पार्टी… थामा भाजपा का दामन… सियासी हलचल तेज….

सिक्किम की राजनीति में मंगलवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जब पूर्व मुख्यमंत्री पवन चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के 10 विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

नई दिल्ली में मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में पार्टी महासचिव राम माधव की उपस्थिति में एसडीएफ के 10 विधायक भाजपा में शामिल हुए। इनमें पांच बार के विधायक दोरजी शेरिंग लेप्चा के अलावा डी आर थापा, कर्मा सोनेम लेप्चा, के बी राय, टी टी भूटिया, फरमंती तमांग, पिंटो नामग्याल लेप्चा, राम कुमारी थापा आदि शामिल हैं।



सिक्किम के इन विधायकों का पार्टी में स्वागत करते हुए भाजपा महासचिव राम माधव ने संवाददाताओं से कहा कि सिक्किम में पिछले 25 वर्षों से सत्ता में रहे एसडीएफ को इस बार के विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर विजय मिली। इनमें से दो व्यक्ति दो दो सीटों पर विजयी हुए थे। इस प्रकार से सीटों की प्रभावी संख्या 13 थी।

एसडीएफ से भाजपा में शामिल हुए वरिष्ठ विधायक दोरजी शेरिंग लेप्चा ने कहा कि आज 10 विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं और इसके लिए हम पूरी टीम की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के प्रति आभार प्रकट करते हैं।


WP-GROUP

आपको बता दें कि पवन कुमार चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) राज्य में करीब ढाई दशकों तक सत्तासीन थी। पिछले विधानसभा चुनाव में उसे पराजय का सामना करना पड़ा था।

यह भी देखें : 

कौन होगा टीम इंडिया का हेड कोच…इंटरव्यू 16 को…रेस में हैं ये 6 दावेदार…

Do Subscribe!!!

हमसे जुड़ें