Breaking News खेलकूद ट्रेंडिंग स्लाइडर

ऋषभ पंत इंग्लैंड रवाना…चोटिल धवन की जगह WORLD CUP में मिल सकता है मौका…

स्पोट्स डेस्क। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के विकल्प के तौर इंग्लैंड रवाना हो गए हैं। धवन हालांकि इंग्लैंड में ही रहेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे।

बीसीसीआई ने पंत को इंग्लैंड जाने के लिए हरी झंडी दे दी है। पंत इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं। वह टीम इंडिया से जुडऩे के बाद प्रैक्टिस शुरू कर देंगे। World कप के लिए जब टीम चुनी गई थी तब पंत को चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया था और दिनेश कार्तिक को चुना था।



हालांकि 21 साल का यह खिलाड़ी शुरुआती प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि धवन पर अंतिम फैसला लेने के बाद ही पंत को मौका मिलने की संभावना बनेगी। खबरों के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट धवन की चोट से जुड़ी पूरी रिपोर्ट आईसीसी टेक्निकल टीम को सौंपेगी। इसके बाद रिप्लेसमेंट का अनुरोध किया जाएगा।

धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है और इस कारण वह तीन सप्ताह के लिए मैदान से दूर हो सकते हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे।
WP-GROUP

बीसीसीआई ने कहा है-धवन इस समय बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी। धवन को बाएं हाथ की तर्जनी और अंगूठे के बीच में चोट है।

धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए वल्र्ड कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था। उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी।

अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सिकाई करते रहे। वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। रवींद्र जडेजा ने धवन की जगह पर फील्डिंग की थी।

पंत को जब टीम में नहीं चुना गया था तब कई लोगों ने इस पर निराशा जताई थी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने धवन की चोट के बाद पंत को तुरंत टीम में शामिल करने की वकालत की थी।

यह भी देखें : 

चलती ट्रेनों में अब सुनाई देगी…चंपी..चंपी…तेल मालिश…की आवाज… पर 20 मिनट के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपए…