वायरल

मुफ्त में रहने के लिए घर और हर महीने 40 हजार रुपए दे रही है यहां की सरकार…बस पूरी करने होगी ये शर्तें….

शहरों और गांवों के अलावा भी दुनिया में ऐसी बहुत सी जगहें हैं, जहां लोग रह सकते हैं। ऐसी ही एक जगह है ग्रीस में। यहां के एक खूबसूरत आइलैंड (द्वीप) पर आबादी बढ़ाने के लिए सरकार ने एक अनोखा ऑफर दिया है। इस आइलैंड पर रहने के लिए सरकार लोगों को मुफ्त में घर और हर महीने 40 हजार रुपये दे रही है।

इस आइलैंड का नाम है एंटीकाइथेरा, जो अपने साफ-सुथरे पानी और चट्टानों के लिए पूरे देश में मशहूर है। 20 वर्ग किलोमीटर में फैले इस आइलैंड पर फिलहाल 24 लोग ही रहते हैं।



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस आइलैंड पर रहने का सरकार का ऑफर लोगों को पसंद भी आ रहा है। कई लोग यहां रहने के लिए आवेदन भी कर चुके हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस आइलैंड पर स्कूल भी है, जो बच्चों की कमी के कारण बंद हो गया था, लेकिन अब एक बार फिर से उसे खोल दिया गया है।
WP-GROUP

सरकार इस आइलैंड पर खासतौर पर बेकिंग, फार्मिंग, फिशिंग और निर्माण कार्य से जुड़े लोगों को बुला रही है, क्योंकि ये ऐसे पेशे हैं, जिससे लोग यहां अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

हालांकि पहले तो सरकार यहां लोगों को बसाने के लिए लगातार तीन साल तक हर महीने 500 यूरो यानी करीब 40 हजार रुपये देगी। इस आइलैंड पर रहने के लिए आवेदन करने वाले लोगों को सरकार की कुछ शर्तें माननी होंगी, जो बेहद ही आसान हैं।

यह भी देखें : 

छत्तीसगढ़: छात्रावास में लगी आग…दम घुटने से 65 छात्राएं हुई बेहोश…

Do Subscribe!!!

हमसे जुड़ें