टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग यूथ स्लाइडर

अब Whatsapp पर नहीं परेशान करेंगे स्टेटस अपडेट…बदल गया लगाने का तरीका…FaceBook पर सीधा कर सकेंगे शेयर…देखें कैसे करेगा काम…

WhatsApp में स्टेटस के लिए नया अपडेट पेश किया गया है। WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक iOS बीटा में नया ऑप्शन जोड़ा गया है, जिससे यूज़र्स अपना WhastApp स्टेटस सीधे फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे। वाबीटाइन्फो ने इस नए फीचर की फोटो भी शेयर की है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे काम करेगा ये फीचर।

वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा पहली बार है जब वॉट्सऐप में फेसबुक के हिसाब से कोई फीचर चेंज हुआ है। वॉट्सऐप का नया वर्जन अपडेट करने पर आपको यह सुविधा मिलेगी।



इसमें आप अपना स्टेटस इंस्टाग्राम, फेसबुक, यहां तक कि जीमेल और गूगल फोटोज के साथ भी शेयर कर सकते हैं। एंड्रॉयड और ios पर डेटा शेयरिंग समझौते के तहत यह मुमकिन हुआ है।

अब सवाल यह है कि जब वॉट्सऐप स्टेटस फेसबुक पर शेयर किया जाएगा तो क्या वॉट्सऐप डेटा भी फेसबुक के पास चला जाएगा। अगर आपको याद हो तो पिछले साल सिक्योरिटी के मुद्दे पर फेसबुक की काफी आलोचना हुई थी। हालांकि इस मामले में वॉट्सऐप का कहना है कि स्टेटस शेयर करने पर वॉट्सऐप और फेसबुक के अकाउंट लिंक नहीं होंगे। ठीक इसी तरह वॉट्सऐप स्टेटस इंस्टाग्राम पर भी शेयर करने से अकाउंट लिंक नहीं होंगे।
WP-GROUP

WhatsApp पर इस्तेमाल करें Dark Mode
वॉट्सऐप डार्क मोड के कई फीचर लीक हो चुके हैं, मगर इसकी रिलीज़ डेट की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। तो अगर आप WhatsApp में Dark Mode इस्तेमाल करना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं आसान तरीका।।आइए जानते हैं पूरा प्रोसेस।

एंड्रॉयड Q बीटा को डाउनलोड करने के बाद आपको फोन की Setting में जाना होगा।

—अब इसमें Display ऑप्शन को सेलेक्ट करें।

—यहां मोड को सेलेक्ट करके ‘Dark Mode’ को सेलेक्ट कर लें।

इन स्टेप्स को करें फॉलो
ध्यान रहे कि इसे सेलेक्ट करने के बाद एक और प्रोसेस रहता है, जिसे आपको फॉलो करना ज़रूरी है।

—अब आपको फिर से फोन की Settings में जाना है।

—अब इसमें About Phone का ऑप्शन मिलेगा, इसे सेलेक्ट करें।

—अब आपको ‘Build Number’ ऑप्शन पर 7 बार टैप करना होगा। इससे आपके फोन में Developer Option एक्टिवेट हो जाएगा।

—अब आपको Developer Option पर टैप करना है, और इसमें ‘override force dark’ को सेलेक्ट करना है। ऐसा करने से एंड्रॉयड Q पर काम कर रहे फोन की हर ऐप्स में Dark Mode अप्लाई हो जाएगा। चाहे वह ऐप ऑफिशियली डार्क मोड को सपोर्ट करता हो या नहीं।

यह भी देखें : 

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम में अहम बदलाव…नीला नहीं इस रंग में नजर आएंगे खिलाड़ी…