Breaking News छत्तीसगढ़ वायरल स्लाइडर

BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग के इस फैसले से शिक्षकों मिलेगी राहत… बढ़ गई गर्मियों की छुट्टियां…19 नहीं अब इस तारीख को खुलेंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के ताले….

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस समय पड़ रही भीषण गर्मी के बीच शिक्षा विभाग ने ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि बढ़ाकर 24 जून कर दिया है।



शिक्षा विभाग से जारी आदेशानुसार राज्य में इस समय पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए प्रदेश के सभी शासकीय और निजी स्कूलों का ताला अब सीधे 24 जून को ही खुलेगा। पूर्व में ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि केवल 19 जून तक ही था, इसे बढ़ाकर अब 24 जून किया गया है।
WP-GROUP

इसके पूर्व राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए तथा बच्चों की सुरक्षा व स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए स्कूल प्रबंधनों ने ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि अढ़ाने का निर्णय लिया था। स्कूल प्रबंधनों के इस निर्णय को यही मानते हुए अब शिक्षा विभाग ने भी इस पर अपनी मुहर लगा दी है।

जिस हिसाब गर्मी पड़ रही है, उसे देखते हुए शिक्षा विभाग में इस बात को लेकर विचार किया जा रहा है कि छुट्टियों को 24 जून तक बढ़ाया जा सकता है। चूंकि इस बार मानसून देर से आ रहा है, इसलिए गर्मी 40 पार बनी हुई है।

हालांकि अभी स्कूल खुलने में सप्ताहभर का समय है, अगर पारा कम होता है तो आदेश यथावत रहेगा और स्कूल तय समय पर ही खुलेंगे। वहीं मौसम अगर गर्मीभरा होगा तो विभाग छुट्टियां बढ़ाने पर विचार करेगा।(एजेंसी)

यह भी देखें : 

21 साल की लडक़ी ने किया वो कारनामा…सिने सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग… अब दर्ज होने वाला है…