देश -विदेश

करतारपुर कॉरिडोर पर चर्चा के लिए वाघा बॉर्डर पहुंचे भारत-पाक के प्रतिनिधि… बैठक जारी…

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के ठीक एक महीने बाद भारतीय और पाकिस्तानी अधिकारियों ने करतारपुर साहिब गलियारे के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को यहां मुलाकात की। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद दोनों पक्षों के बीच बढ़े तनाव के बाद दोनों पक्षों के बीच पहली बार मुलाकात हो रही है।

गुरुवार को हो रही ये अहम बैठक अटारी-वाघा बॉर्डर पर भारतीय क्षेत्र में हो रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में दोनों देश एक समझौते का मसौदा तैयार कर सकते हैं। भारत सितंबर तक डेरा बाबा नानक में 190 करोड़ की लागत से यात्री टर्मिनल का निर्माण करेगा, जो 15 हजार तीर्थयात्रियों के लिए होगा।




WP-GROUP

बता दें कि भारत ने बैठक इस बैठक से ठीक पहले पाकिस्तान को साफ कह दिया है कि इसमें दोनों देशों के रिश्तों को लेकर कोई बातचीतन नहीं होगी। बैठक केवल करतारपुर कॉरिडोर को लेकर होगी। इससे पहले भारत ने पाकिस्तानी पत्रकारों को वीजा देने से इनकार कर दिया। इसको लेकर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने ट्वीटर पर कहा, अफसोस है कि भारत ने करतारपुर बैठक के लिए पाकिस्तानी पत्रकारों को वीजा नहीं दिया है। भारत सरकार के सूत्रों ने इस पर कहा कि यह कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं है, जिसे प्रचार की जरूरत हो।

यह भी देखें : 

पोलियो की खुराक पीने से बच्चे की मौत…देश में पहली बार हुआ…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe!!!