चुनाव 2019 छत्तीसगढ़ सियासत स्लाइडर

बस्तर में 100 साल से अधिक उम्र वाले 30 मतदाता डालेंगे वोट…

File Photo

जगदलपुर। लोकसभा चुनाव के लिए आगामी 11 अपै्रल को बस्तर संसदीय क्षेत्र में सबसे पहले वोट डाले जाएंगे और इनमें भी 100 वर्ष के ऊपर के मतदाता ऐसे हैं जो अपने मताधिकार का प्रयोग फिर से एक बार करेंगे।

इनकी संख्या लगभग 30 है और इनमें से 12 मतदाता बस्तर जिले में ही रहते हैं। इसके अलावा चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र की एक महिला मतदाता मंगली बघेल की आयु लगभग 116 साल है और जानकारी के अनुसार इस मतदाता ने अभी तक हुए सभी लोकसभा, विधानसभा और पंचायत चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।



उल्लेखनीय है कि बस्तर विकास खंड में सबसे अधिक 8 मतदाता हैं और नारायणपुर विधानसभा में ये अपने मताधिकार का प्रयोग करते हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश के बस्तर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अय्याज तंबोली को 100 साल से अधिक आयु के मतदाताओं की सूची भेजकर इन मतदाताओं का सत्यापन करने का निर्देश भी दिया गया था।
WP-GROUP

इस संबंध में स्पष्ट किया गया है कि 100 साल से अधिक मतदाताओं का सत्यापन इसलिए आवश्यक है कि इन मतदाताओं की आयु लिखने में किसी प्रकार की कोई त्रुटि तो नहीं हुई है।

इस संबंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी जीआर रावटे ने बताया कि संबंधित मतदाता सूची का पुनरीक्षण करने के बाद ही प्रकाशन किया जाता है। प्रकाशित मतदाता सूची में कुछ मतदाताओं की आयु 100 वर्ष से अधिक है और सामान्य प्रक्रिया के तहत इन मतदाताओं की आयु का सत्यापन किया जा रहा है।

यह भी देखें : 

रायपुर AIIMS में अब कैंसर का इलाज मुफ्त…केवल 150 रुपये में होगा ऑपरेशन…

Share this...
Share on Facebook
Facebook
0Tweet about this on Twitter
Twitter
0Print this page
Print