मनोरंजन वायरल

शादीशुदा भारतीयों को रास आ रहा है ये ऐप… अफेयर की है इतनी फीस…

हमारे यहां शादी को पवित्र बंधन माना जाता है और शादी के बाहर अफेयर को समाज में स्वीकार्यता नहीं मिलती है लेकिन एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर के लिए आया एक प्लेटफॉर्म भारतीयों के बीच काफी लोकप्रिय हो चुका है। फ्रांस का ग्लीडेन नाम का एक ऑनलाइन डेटिंग कम्युनिटी प्लेटफॉर्म भारत में अपनी जगह बना चुका है।

यह शादीशुदा लोगों के लिए विवाहेतर संबंधों पर आधारित दुनिया की पहली डेटिंग वेबसाइट है। शुरुआत में महिलाओं- विशेषकर जो पहले से रिलेशनशिप में हैं- के लिए आया यह प्लेटफॉर्म फ्रांस में 2009 में लॉन्च हुआ था और भारत में यह 2017 में आया। आज दुनियाभर में इसके 49 लाख रजिस्टर्ड यूजर्स हैं जिनमें ज्यादातर यूजर्स यूरोपीय संघ से हैं. भारत में लॉन्च होने के बाद दो साल से कम समय में ही इसके तीन लाख सब्सक्राइबर हो गए हैं। ग्लीडेन के अधिकतर सब्सक्राइबर्स में ज्यादातर पुरुष हैं लेकिन महिलाएं भी पीछे नहीं हैं। इस प्लैटफॉर्म पर सबसे ज्यादा लोग मुंबई, नई दिल्ली और बेंगलुरु से हैं।





WP-GROUP

कंपनी की मैनेजर सोलेन पेलेट कहती हैं, भारत में बिना किसी मार्केटिंग और विज्ञापनों के ही सब्सक्रिप्शन बढ़ रहे हैं। लोग वेबसाइट में दिलचस्पी ले रहे हैं। भारत में विवाहेतर संबंधों की स्वीकार्यता नहीं है। ज्यादातर भारतीय फ्लर्टिंग के लिए वेबसाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ग्लीडेन डॉट कॉम महिलाओं का एक समूह चला रहा है और महिला यूजर्स के लिए पूरी तरह नि:शुल्क है। प्लेटफॉर्म ने कहा, हालांकि महिलाओं ने पुरुषों के लिए इसकी कीमत तय की है और उन्हें इस प्लेटफॉर्म पर आने के लिए 750 रुपये से 9,500 रुपये देने होंगे।

यह भी देखें : 

राजस्थान: बीकानेर के पास मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश…पायलट सुरक्षित…

Share this...
Share on Facebook
Facebook
0Tweet about this on Twitter
Twitter
0Print this page
Print