खेलकूद ट्रेंडिंग

IND vs AUS 1st T20: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पहला टी20 मुकाबला… पंत या कार्तिक, किसे मिलेगा चांस?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज (20 सितंबर) मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाना है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम रहने वाला है. विश्व कप से पहले भारत के लिए सबसे बड़ा मसला उसका मिडिल ऑर्डर कॉम्बिनेशन है, जिसे रोहित ब्रिगेड इस सीरीज के जरिए सुलझाने का प्रयास करेगी.

विश्व कप से पहले होने वाले छह टी20 मैचों के लिए कुछ तेज गेंदबाजों को भले ही रेस्ट दिया गया है लेकिन देखा जाए तो भारत ओवरऑल अपनी मजबूत टीम के साथ ही उतर रहा है. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत तीन टी20 मैचों के लिए साउथ अफ्रीका की भी मेजबानी करेगा.

बुमराह-हर्षल करने जा रहे कमबैक
कप्तान रोहित शर्मा पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आईसीसी प्रतियोगिता से पहले उनके खिलाड़ी सभी सवालों का जवाब ढूंढने का प्रयास करेंगे. भारत ने भले की एशिया कप में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन उसने इस दौरान कई बदलाव भी किए. भारत की गेंदबाजी की कमजोरियां भी इस टूर्नामेंट में खुलकर सामने आईं, लेकिन हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की वापसी से आक्रमण को मजबूती मिली है.

पंत और कार्तिक में किसे मिलेगा चांस?
रोहित शर्मा ने साफ कर दिया कि विश्व कप में उनके साथ केएल राहुल ही पारी का आगाज करेंगे, लेकिन यहां संभावना है कि उनके साथ विराट कोहली पारी की शुरुआत करने के लिए उतरें. अपनी पिछली टी20 पारी में शतक जड़ने वाले कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जा सकता है. भारतीय बल्लेबाजी क्रम में चोटी के चार बल्लेबाज तय हैं, लेकिन अभी यह तय नहीं है कि अंतिम एकादश में विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत को चुना जाएगा या दिनेश कार्तिक को.