देश -विदेश सियासत स्लाइडर

यंग इंडिया के ऑफिस को ED ने किया सील, कांग्रेस ने बुलाई सभी सांसदों की बैठक, बनेगी रणनीति

नई दिल्ली. कांग्रेस ने पार्टी की भविष्य की रणनीति पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को सुबह 9:45 पर कांग्रेस के संसदीय दल कार्यालय में सभी राज्यसभा और लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है. यह बैठक ईडी द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत दिल्ली स्थित कांग्रेस के यंग इंडियन (वाईआई) के कार्यालय को अस्थायी रूप से सील करने के बाद बुलाई जा रही है. ANI के मुताबिक अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को 24 अकबर रोड पर कांग्रेस मुख्यालय और 10 जनपथ में अंतरिम पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास के बाहर तैनात किया गया है. दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा से प्राप्त एक इनपुट के अनुसार ED की कार्रवाई के बाद प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में इन दोनों जगह एकत्रित हो सकते थे.

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने अतिरिक्त बल की तैनाती पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के मुख्यालय की ओर जाने वाली सड़क को अवरुद्ध करना एक अपवाद की जगह अब एक आम बात बना दिया है! पुलिस ने ऐसा क्यों किया यह रहस्यमय है. कार्रवाई को देखते हुए कांग्रेस सांसद घटना को लेकर संसद में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस भी देंगे.

कांग्रेस नेता अजय माकन ने दिल्ली में हुए एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) का एक पत्र मिला है, जिसमें कहा गया है कि पार्टी 5 अगस्त को विरोध प्रदर्शन नहीं कर सकती है. साथ ही AICC मुख्यालय को भी पुलिस छावनी में बदल दिया गया है. माकन ने आगे कहा कि सरकार चाहे जितना चाहे उन्हें दबा सकती है, लेकिन वह महंगाई, बेरोजगारी, खाद्य वस्तुओं पर जीएसटी का विरोध करेंगे और जेल जाने पर भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे.

आपको बता दें कि इससे पहले 30 जुलाई को, पार्टी ने घोषणा की थी कि वे मूल्य वृद्धि और बेरोजगारी पर 5 अगस्त को बड़े पैमाने पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी. तय दिन पार्टी के सांसद मुद्दों पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए संसद से ‘चलो राष्ट्रपति भवन’ का आयोजन और पीएम हाउस घेराव की योजना बना रहे थे. कांग्रेस का कहना है कि सरकार विरोध प्रदर्शन से डरकर उनके ऊपर कार्रवाई कर रही है.