छत्तीसगढ़ व्यापार

राजधानी सराफा एसोसिएशन चुनाव… कड़ी टक्कर में सुरेश भंसाली ने पिछली बार के अध्यक्ष हरख मालू को 20 वोटों से हरा दिया…

राजधानी सराफा एसोसिएशन के चुनाव में सराफा कारोबारियों ने जमकर उत्साह दिखाया। मानस भवन पुजारी पार्क में वोट देने के लिए कारोबारियों की लंबी लाइन लगी रही। एसोसिएशन के 550 सदस्यों में 511 ने मतदान किया। कड़ी टक्कर में सुरेश भंसाली ने पिछली बार के अध्यक्ष हरख मालू को 20 वोटों से हरा दिया।

अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे दोनों ही उम्मीदवार शुरू से ही एसोसिएशन से जुड़े हुए हैं। एसोसिएशन में पिछले दो कार्यकाल से कोषाध्यक्ष रहे सुरेश भंसाली वर्तमान में छत्तीसगढ़ सराफा संघ के भी कोषाध्यक्ष हैं। हरख मालू अध्यक्ष का चुनाव पहले भी जीत चुके थे। इसलिए मुकाबला रोचक हो गया था।

दोनों ही उम्मीदवारों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। नया अध्यक्ष चुनने के लिए सुबह से ही मतदाता मतदान स्थल पर पहुंचते रहे। अध्यक्ष के उम्मीदवारों के साथ ही बाकी प्रत्याशी भी मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए विनती करते रहे। दोपहर 3 बजे तक मतदान हुआ।

इसके करीब 2 घंटे बाद वोटों की गिनती शुरू की गई। रात 9.30 बजे के बाद नतीजे घोषित किए गए। बताया जा रहा है कि मालू को चैंबर के श्रीचंद सुंदरानी गुट ने समर्थन किया था तो भंसाली को पारवानी गुट ने। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शनिवार को दोनों गुट के नेता सदरबाजार में देर रात तक सक्रिय रहे थे।

बाकी पदों पर इन्होंने जीत हासिल की
अध्यक्ष के अलावा सराफा एसोसिएशन के उपाध्यक्ष के लिए प्रहलाद सोनी, इंद्रजीत सिंग सलूजा, हरीशचंद डागा और सुनील सोनी के बीच मतदान हुआ। इसमें सोनी 309 वोट लेकर सबसे आगे रहे। सचिव पद के लिए पी उत्तम गोलछा और दीपचंद कोटडिया में सीधी टक्कर थी। इसमें गोलछा को 182 और कोटडिया को 324 वोट मिले।

उन्होंने एकतरफा जीत हासिल की। इसी तरह कोषाध्यक्ष के लिए अनिल दुग्गड़ को 187 और जितेंद्र गोलछा को 320 वोट मिले। सहसचिव के लिए प्रिंस सोनी को 196, दीपक जैन को 158, दिलीप टाटिया को 286 और प्रवीण मालू को 312 वोट मिले। वोटों के हिसाब से मालू आौर टाटिया सहसचिव निर्वाचित हुए। निर्वाचन अधिकारी धरमचंद भंसाली, प्रकाश गोलछा, मगेलाल मालू, अनिल कुचेरिया, निलेश शाह और संजय देशमुख ने जीते हुए उम्मीदवारों को निर्वाचन प्रमाण पत्र बांटे।