वायरल

शर्म के मारे ब्वॉयफ्रेंड के सामने फार्ट कंट्रोल करना पड़ा भारी, हो गई ऐसी हालत

पेट में गैस बनने की समस्या अधिकतर लोगों को होती है और कई बार शर्म की वजह से ये दिक्कत जानलेवा भी हो सकती है. विह ट्यूब नाम की एक ब्राजीलियाई इंफ्लूएंसर के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ. उन्हें अपने फार्ट को कंट्रोल करना बहुत भारी पड़ गया. विह के पेट में काफी तेज दर्द हुआ जिसकी वजह से उसकी हालत इतनी खराब हो गई कि वह सीधा व्हीलचेयर पर आ गई.

21 वर्षीय विह ट्यूब जिनका पूरा नाम विटोरिया डी फेलिस मोरेस है, को पुर्तगाल में रियो लिस्बोआ 2022 म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान पेट में काफी तेज दर्द का एहसास हुआ. बता दें कि विह ट्यूब यहां अपने ब्वॉयफ्रेंड एलीएज़र के साथ गई थी.

ब्वॉयफ्रेंड के सामने फार्ट करने में मोरेस को काफी शर्मिंदगी महसूस हो रही थी तो उन्होंने इसे कंट्रोल कर लिया. मोरेस को शायद इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि गैस रिलीज ना करने के चक्कर में उन्हें इसके खतरनाक परिणाम भुगतने पड़ेंगे. मोरेस ने सोशल मीडिया पर एक स्टोरी पोस्ट की है जिसमें वह व्हीलचेयर पर बैठी नजर आ रही हैं. मोरेस ने इस स्टोरी में ब्राजीलियाई सिंगर Pocha को टैग किया.

Pocha की ही तरह मोरेस को भी इस समस्या का सामना करना पड़ा. मोरेस को जब यह दर्द हुआ तो वह एयरपोर्ट पर थी. इस असहनीय दर्द के कारण मोरेस को व्हीलचेयर का सहारा लेना पड़ा. इंस्टाग्राम पर अपनी एक स्टोरी शेयर करते हुए मोरेस ने लिखा, ”मैं आपको समझ सकती हूं मॉम @pocha.” इस पर Pocha ने रिप्लाई करते हुए लिखा, ‘गेट वैल बेटी.’

इसी साल मार्च में pocha को गैस फंसने के चलते हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ा था क्योंकि उसे अपने ब्वॉयफ्रेट के आगे फार्ट करने में काफी शर्म आ रही थी जिस वजह से उसे पेट में काफी ज्यादा दर्द होने लगा.

ट्रैप्ड गैस की समस्या बहुत ज्यादा गंभीर नहीं है लेकिन कई बार यह दिखने में काफी ज्यादा गंभीर लगती है. इसकी वजह से पेट में होने वाले तेज दर्द को कई बीमारियों से भी जोड़कर देखा जाता है.

आइए जानते हैं क्या होती है ट्रैप्ड गैस, इसके लक्षण और कारण

क्या होती है ट्रैप्ड गैस
जब पेट में बनने वाली गैस निकल नहीं पाती तो इस स्थिति को ट्रैप्स गैस कहा जाता है. यह समस्या किसी के साथ भी हो सकती है. ट्रैप्ड गैस से सीने में या पेट में बहुत ज्यादा दर्द होता है. कई बार गैस की वजह से होने वाले पेट या सीने में दर्द को हार्ट संबंधी या कोई और बीमारी समझ लिया जाता है. कई बार खाने की कुछ चीजों के कारण पेट में काफी ज्यादा गैस बनने लगती है और जब वह गैस बाहर नहीं निकल पाती तो इससे कई तरह की दिक्कतें होने लगती हैं.

ये हैं ट्रैप्ड गैस के लक्षण
बहुत ज्यादा डकार आना, गैस पास करना, पेट में दर्द और मरोड़ उठना, पेट में ब्लोटिंग होना, पेट फूलना ये सभी ट्रैप्ड गैस के लक्षण हैं.

ट्रैप्ड गैस के कारण
जब आप खाना, पानी और थूक को निगलते हैं तो इस दौरान कुछ मात्रा में हवा भी आपके शरीर में चली जाती है जो पाचन तंत्र में जाकर इकट्ठी हो जाती है. यह हवा आपके पेट के आसपास प्रेशर डालती है जिस कारण आपको गैस और डकार आती है. लेकिन जब अधिक मात्रा में हवा आपके शरीर में प्रवेश करती है तो गैस बनने की दिक्कत का सामना ज्यादा करना पड़ता है.

बता दें कि एक व्यक्ति के पेट में 2 गिलास कोला जितनी गैस हर दिन बनती है. कई बार किसी बीमारी के कारण भी पेट में गैस बनती है