खेलकूद ट्रेंडिंग

World Cup: भारत-पाक में नहीं होगा महामुकाबला, ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ी फैंस की उम्मीदें

ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कंगारू टीम ने पाकिस्तान को 119 रनों से करारी शिकस्त दी. सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना भारत और बांग्लादेश के बीच शनिवार को होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा.

पाकिस्तान की हार के साथ ही भारत और पाक के क्रिकेट फैंस को‌ तगड़ा झटका लगा है. अगर पाकिस्तान क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत जाती, तो सेमीफाइनल में भारत के साथ उसकी संभावित टक्कर हो सकती थी. लेकिन, अब भारतीय टीम शनिवार को यदि बांग्लादेश को हरा देती है, तो उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा.

पाकिस्तान को मिला था 277 रनों का लक्ष्य
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम ने सात विकेट पर 276 रन बनाए थे. ओपनर टीग‌ वाइली ने 71 और कोरी मिलर ने 64 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी की. दूसरे ओपनर कैंपबेल केलावे ने 41 और कप्तान कूपर कोनोली ने 33 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान की ओर से कप्तान कासिम अकरम ने तीन और अवैस अली ने दो खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा.

पाक बल्लेबाजों ने घुटने टेके
जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 35.1 ओवर्स में महज 157 रनों पर सिमट गई. मेहरान मुमताज ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए. वहीं अब्दुल फसीह ने 28 और इरफान खान ने 27 रनों की पारियां खेलीं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से विलियम साल्जमान ने सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं जैस सिनफील्ड और टॉम व्हिटनी को दो-दो सफलताएं प्राप्त हुईं.