छत्तीसगढ़ व्यापार

दुकानों को लगा 6000 हजार जुर्माना… कोविड नियमों का उल्लंघन करने का आरोप…

महासमुंद। कोरोना महामारी से लोग तकलीफ़ में है। इस मुश्किल समय में भी लोग लाभ कमाने से बाज नहीं आ रहे हैं। ज़िला प्रशासन द्वारा ऐसे दुकानदारों जो अधिक क़ीमत पर समान बेच रहे है। उन पर कार्रवाई की जा रही है।

इसी सिलसिले में आज ज़िले के बागबाहरा ब्लॉक में दुकानों में चार दुकानदारों पर सामान तय कीमत से अधिक कीमत पर विक्रय किये जाने की शिकायत प्राप्त होने पर अनुविभागीय अधिकारी राकेश कुमार गोलछा के निर्देश पर खाद्य निरीक्षक कमल नारायण साहू, विधिक मापविज्ञान विभाग के निरीक्षक सिद्धार्थ दुबे और नगर पालिका की संयुक्त टीम के द्वारा बागबाहरा एवं आसपास ग्राम की एक दर्जन से अधिक दुकानों की जांच की गई।

राज किराना बागबाहरा ,पूरब किराना स्टोर बागबाहरा , परमार किराना बागबाहरा और परमेश्वरी किराना दुकान हरनादादर पर सामग्री अधिकतम खुदरा मूल्य.( एमआरपी) से ज्यादा कीमत पर बेचते पाए जाने और कोविड नियमों के उल्लंघन किए जाने के कारण नापतौल विभाग और स्थानीय निकाय के द्वारा 6000 रुपए का जुर्माना किया गया।

अनुविभागीय अधिकारी बागबाहरा के द्वारा स्थानीय दुकानदारों के साथ ही जनता से भी अपील की है कि लॉकडाउन जैसे हालात नही है और ना ही वस्तुओं की आपूर्ति मे अभी तक कोई बाधा उत्पन्न हुई है। उन्होंने दुकानदारों से भी कहा कि किसी सामग्री की कमी का वातावरण ना उत्पन्न किया जाए और ना ही आवश्यकता से अधिक मात्रा मे सामान का संग्रहण किया जाए।