क्राइम छत्तीसगढ़ वायरल

छत्तीसगढ़: पेट्रोल पंप में धोखाधड़ी, महिला ने डलवाया 400 रुपए का पेट्रोल तो कर्मचारी ने डाला मात्र 50 का, फिर…

दुर्ग: भिलाई नगर सेक्टर-6 पुलिस वेलफेयर पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने पेट्रोल डालने के नाम पर एक महिला ग्राहक के साथ धोखाधड़ी की। उन्होंने महिला से 400 रुपए पेट्रोल के लिए लेकिन सिर्फ 50 रुपए का डाला। पेट्रोल डलाने के बाद जब महिला कुछ दूर गई और उसकी स्कूटी का कांटा नहीं शो किया तो महिला वापस पेट्रोल पंप पहुंची और पेट्रोल चेक करने की बात कहने लगी। इस पर वहां के कर्मचारियों ने महिला से हुज्जतबाजी की। इसके बाद महिला ने मामले की शिकायत अतरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर से की।

पुलिस पेट्रोल पंप एक ऐसी जगह है, जहां लोग बिना किसी शंका के तेल डलवाते हैं, लेकिन जब यहां उनके साथ धोखाधड़ी होने लगे तो क्या कहा जाए। ऐसा ही कुछ सेक्टर 6 स्थित पुलिस पेट्रोल पंप में महिला ग्राहक लक्ष्मी यादव के साथ हुआ। लक्ष्मी ने अपनी शिकायत में सिटी एसपी संजय ध्रुव को बताया कि वह रिसाली आजाद मार्केट की रहने वाली है। वह 11 अक्टूबर को अपनी स्कूटी में पेट्रोल डलवाने के लिए सेक्टर-6 स्थित पुलिस वेलफेयर पेट्रोल पंप गई थी।

वहां उसने 400 रुपए पेट्रोल पंप कर्मचारी को देकर तेल डालने के लिए कहा। तेल डाल रहा कर्माचीरी उसके साथ धोखाधड़ी कर सके इसके लिए उनके महिला का ध्यान भटकाने की कोशिश की। उसने महिला से कहा कि उसका मोबाइल बज रहा है। जैसे ही महिला स्कूटी की डिक्की की तरफ देखकर अपना मोबाइल निकालने लगी तो पेट्रोल पंप कर्माचारी ने मात्र आधा लीटर पेट्रोल डालकर मशीन को बंद कर दिया और कहा कि पेट्रोल डल गया। महिला ने पुलिस पेट्रोल पंप होने के नाते विश्वास में वहां से चली गई। इसके बाद जैसे ही वह कुछ दूर गई तो देखा कि स्कूटी का फ्यूल मीटर कम पेट्रोल शो कर रहा है। इस पर महिला वापस पेट्रोल पंप पहुंची और इसकी शिकायत वहां के कर्मचारियों से की।

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से हुआ खुलासा
महिला ने शिकायत में बताया कि जब उसने वहां के कर्माचारियों से गाड़ी का सारा पेट्रोल निकालकर नापने की बात कही तो उन्होंने उसके साथ झगड़ा करना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद जब पंप के अधिकारियों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने सीसीटीवी फुटेज चेक करवाया। फुटेज में साफ दिखाई दिया की महिला ने पेट्रोल डालने वाले कर्माचारी दिलेश्वर कुमार ठाकुर को दो-दौ सौ के दो नोट दिए। उसमें से उसने एक नोट जेब में डाल ली और दूसरा हाथ में पकड़े रहा। इस दौरान उसने अपने दूसरे साथी से इशारों में बात की और दोनों एक दूसरे को देखकर हंसे भी।

जांच कर की जाएगी कार्यवाही
इस मामले में एडिशनल एसपी सिटी संजय ध्रुव का कहना है कि उनके पास शिकायत आई है। वह इसकी जांच करा रहे हैं। जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।