देश -विदेश सियासत स्लाइडर

भारत के पूर्व राष्ट्रपति के पोते ने थामा बीजेपी का दामन… हरदीप सिंह पुरी ने दिलाई सदस्यता…

नईदिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की मौजूदगी में भारत के पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पोते इंद्रजीत सिंह बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

इंद्रजीत सिंह ऐसे समय में बीजेपी में शामिल हुए हैं, जब अगले साल पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जैल सिंह ने 1982 से 1987 तक राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया था.

वो कांग्रेस के सदस्य थे. राष्ट्रपति के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान ऑपरेशन ब्लू स्टार, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या और 1984 के सिख विरोधी दंगे हुए थे. 1994 में एक कार दुर्घटना में जैल सिंह की मृत्यु हो गई थी.

हरदीप सिंह पूरी ने कहा, ‘इस चैलेंजिंग समय मे इंद्रजीत सिंह बीजेपी शामिल हो रहे हैं. इससे बीजेपी पंजाब में मजबूत होगी. उनके सहयोग से पीएम मोदी का पंजाब को लेकर जो सपना है उसको पूरा करने में भी सहायता मिलेगी.

वहीं, इंद्रजीत सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस ने ज्ञानी जैल सिंह के साथ कैसा सलूक किया है, वो तो आप सभी लोगों को मालूम ही है. ज्ञानी जैल सिंह बहुत पहले मुझे बीजेपी जॉइन करवाना चाहते थे, आज उनके सपने को मैंने साकार किया है. ज्ञानी जैल सिंह के कहने पर मैं पहले भी अटल, आडवाणी और मदन लाल खुराना से मिल चुका हूं.