छत्तीसगढ़ स्लाइडर

राजनांदगांव: कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में ली बैठक… कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह…

राजनांदगांव: कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2021 को जिला स्तरीय मुख्य समारोह सर्वेश्वरदास नगर पालिक निगम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैदान राजनांदगांव में आयोजित किया जाएगा।

कलेक्टर सिन्हा ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुसार कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बैठक में आयोजन से संबंधित तैयारियों की विस्तृत समीक्षा करते हुए अधिकारियों को सभी तैयारियां समय पर सुनिश्चित करने कहा।

कलेक्टर ने बैठक में ध्वजारोहण, पुरस्कार वितरण एवं व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने आयुक्त नगर पालिक निगम को समारोह स्थल में विशिष्ट व्यक्तियों के बैठने एवं दर्शकों की बैठक व्यवस्था, साफ-सफाई, माईक व पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

उन्होंने समारोह स्थल में मंच का निर्माण करने के लिए पीडब्ल्यूडी एवं नगर निगम को आवश्यक साज-सज्जा तथा वन विभाग को बेरिकेट्स की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। सीएसईबी को विद्युत व्यवस्था, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को चिकित्सा व्यवस्था तथा एसडीएम को बैठक व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने पेयजल, सुरक्षा, ट्रैफिक एवं पार्किंग व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर वनमंडलाधिकारी संजय यादव, अपर कलेक्टर सीएल मारकण्डेय, जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर, नगर निगम आयुक्त आशुतोष चतुर्वेदी, संयुक्त कलेक्टर एवं स्वतंत्रता दिवस समारोह की नोडल अधिकारी इंदिरा देवहारी, संयुक्त कलेक्टर विरेन्द्र सिंह, एसडीएम मुकेश रावटे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।