ट्रेंडिंग देश -विदेश यूथ सियासत स्लाइडर

CBSE ने जारी किया डेडलाइन ! इस दिन जारी हो सकता 10वीं और 12वीं का RESULT…

नई दिल्ली : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट तैयार करने का डेडलाइन जारी किया गया है. सीबीएसई ने देशभर में मनाए जा रहे बकरीद के पर्व के बावजूद कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट तैयार करने का संकल्प दोहराया है.

सीबीएसई ने 22 जुलाई तक रिजल्ट तैयार करने की डेडलाइन को लेकर नया नोटिस जारी किया है. सीबीएसई कक्षा 10 और 12 का रिजल्ट तैयार करने की लास्ट डेट 22 जुलाई 2021 है.

सीबीएसई ने कहा कि स्कूलों को यह भी ज्ञात हो कि लास्ट डेट तक रिजल्ट का काम पूरा करने और स्कूलों की मदद के लिए सीबीएसई के सभी क्षेत्रीय कार्यालय बकरीद यानी 21 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे.

सीबीएसई को अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक 10वीं बोर्ड का रिजल्ट 20 जुलाई तक घोषित करना था. हालांकि अब बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि 10वीं का रिजल्ट घोषित करने में अभी कुछ और दिन का समय लगेगा.

परीक्षा नियंत्रक ने दी जानकारी

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक (पटना) संयम भारद्वाज ने कहा है कि मुझे पूरा भरोसा है कि हम 12वीं का रिजल्ट तय समय पर तैयार कर पाएंगे. इस प्रक्रिया में स्कूलों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि इस तरीके से पहली बार रिजल्ट तैयार किया जा रहा है.

सीबीएसई सभी स्कूलों को बेस्ट सर्विस उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. सीबीएसई बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2021 चेक करने के लिए अपने जरूरी रोल नंबर का जनकारी के लिए अपने सम्बन्धित स्कूल में संपर्क करना चाहिए.

SSMV

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड द्वारा स्कूलों को आंतरित मूल्यांकन के लिए एलओसी जारी करते समय आवंटित किए गए थे.

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook