खेलकूद ट्रेंडिंग स्लाइडर

KKR की हैरतअंगेज हार के बाद शाहरुख खान को मांगनी पड़ी माफी, खफा होकर कहा…

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अभी सिर्फ 5 ही मैच हुए हैं और लगभग सभी मैचों में बेहद रोमांचक अंदाज में आखिरी गेंदों पर नतीजा आया है. ऐसा ही एक मैच मंगलवार 13 अप्रैल को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया, जहां मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 10 रनों के करीबी अंतर से हरा दिया. ये एक ऐसा मैच था, जिसमें कोलकाता ने हाथ में आया मैच खुद मुंबई को जाकर उपहार की तरह दे दिया. आसानी से जीत की ओर बढ़ रही कोलकाता के बल्लेबाजों के आखिरी ओवरों में खराब प्रदर्शन और फिर मुंबई की कसी हुई गेंदबाजी ने KKR की पकड़ से ये मैच छीन लिया. इस हार से न सिर्फ KKR के फैंस निराश हुए बल्कि टीम के मालिक और बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) भी अपनी हताशा नहीं छुपा सके.

KKR ने मैच की शुरुआत अच्छी की थी. शुरुआत में टीम के स्पिनरों ने मुंबई को बांधे रखा, जबकि बीच के और आखिरी ओवरों में तेज गेंदबाजों ने मुंबई को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. सिर्फ 153 रनों के लक्ष्य के जवाब में KKR के लिए ओपनर नीतीश राणा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन मैच में पकड़ होने के बावजूद आखिरी 6 ओवरों में खराब शॉट खेलते हुए इस टीम ने आसान दिख रही जीत को हैरान कर देने वाली हार में बदल दिया.

शाहरुख ने मांगी माफी
KKR को आखिरी 30 गेंदों में सिर्फ 31 रन की जरूरत थी, जबकि हाथ में 7 विकेट थे, लेकिन दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसल जैसे दिग्गज भी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके और 10 रन से हार झेलनी पड़ी. टीम के ऐसे प्रदर्शन के बाद शाहरुख खान ने ट्वीट कर अपनी निराशा जाहिर की और साथ ही फैंस से माफी भी मांगी. शाहरुख ने कहा,

“कोलकाता नाइट राइडर्स का बेहद निराशाजनक प्रदर्शन. सभी फैंस से माफी मांगते हैं.”

आम तौर पर हार या जीत के बाद शाहरुख हमेशा टीम का उत्साह बढ़ाने वाले ट्वीट करते रहे हैं, लेकिन जिस अंदाज में KKR ने ये मैच गंवाया, उसे बयान करना किसी के लिए भी मुश्किल है. यही कारण है कि शाहरुख ने भी खुलकर अपनी निराशा अपनी टीम को जाहिर कर दी है.

पिछले सीजन में ऐसी हार पड़ी थीं भारी
पिछले सीजन में KKR अच्छी शुरुआत के बाद ऐसे ही नजदीकी मैचों को जीतने में नाकाम रही थी और इसका खामियाजा टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका चूककर भुगता. इस बार भी टीम ने शुरुआत अच्छी की थी और पहले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया था. अब इस हार ने जाहिर तौर पर केकेआर की तैयारियों पर सवाल खड़े किए हैं, जिनका जवाब टीम को 18 अप्रैल को बैंगलोर के खिलाफ मैच में देना होगा.