खेलकूद ट्रेंडिंग वायरल स्लाइडर

VIDEO: मैदान पर क्यों हुई कोहली और स्टोक्स की भिड़ंत? सिराज ने बताई पूरी घटना…

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चौथे टेस्ट के पहले दिन विराट कोहली और बेन स्टोक्स बीच मैदान पर आपस में भिड़ गए. दोनों के बीच काफी देर तक बहस चली. फिर मैदानी अंपायरों वीरेंद्र शर्मा और नितिन मेनन ने आकर मामला शांत करवाया. ये पूरी घटना क्यों हुई इसका खुलासा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद किया.

मो. सिराज ने कहा कि यह विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था और गेंद बल्ले पर अच्छी तरह आ रही थी. विकेट बैटिंग के लिए अच्छा था इसलिए हमने संयम के साथ गेंदबाजी करने का फैसला किया. सिराज ने कहा कि विराट भाई ने कहा कि हम सिर्फ दो तेज गेंदबाजों के साथ उतर रहे हैं और हम उन्हें बदलते रहेंगे ताकि हमें पूरा आराम मिल सके. विराट भाई ने मेरा छोर बदलकर उधर से गेंदबाजी करवाई जहां से ईशांत कर रहे थे. मुझे उधर से ज्यादा मूवमेंट मिली.



सिराज ने कहा कि वह अपनी हर गेंद में पूरी ताकत लगाते हैं. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया हो या या भारत, मैं जहां भी बोलिंग करता हूं अपनी पूरी ताकत लगाता हूं. मेरी कोशिश होती है कि हर बार पूरा प्रयास करूं. बेन स्टोक्स और विराट कोहली के बीच हुई बहस पर सिराज ने कहा कि बेन स्टोक्स ने मुझे गाली दी तो मैंने विराट भाई को बताया. इसके बाद विराट भाई ने संभाल लिया.

आपको बता दें कि यह वाकया खेल के पहले सत्र में देखने को मिला. 13वें ओवर की पहली गेंद पर सिराज ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट किया. रूट के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने उतरे. ओवर खत्म होने के बाद बेन स्टोक्स ने सिराज को कुछ कहा.

इसके बाद ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान कप्तान कोहली और स्टोक्स के बीच भिड़ंत देखने को मिली. दोनों के बीच काफी देर तक बहस चली. फिर मैदानी अंपायरों वीरेंद्र शर्मा और नितिन मेनन ने आकर मामला शांत करवाया. उसके बाद के ओवरों में भी स्टोक्स ने सिराज को स्लेज करने की कोशिश की.

इससे पहले अहमदाबाद के तीसरे टेस्ट मैच में भी विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच बहस हुई थी. टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे और रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी. अश्विन जैसे ही आगे बढ़े, स्टोक्स ने उन्हें हाथ दिखाते हुए रोक दिया. स्टोक्स की कोशिश थी कि इससे अश्विन का ध्यान भंग किया जाए. स्टोक्स ने जैसे ही अश्विन को रोका, स्लिप में खड़े विराट कोहली स्टोक्स के करीब आए और उन्हें समय नहीं बर्बाद करने की नसीहत दी थी.