अन्य स्लाइडर

मिथुन राशि वाले रहें खर्च से सावधान… सिंह राशि वाले रखें गुस्‍से पर काबू…

1. मेष राशि- Page of pentacles किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है. आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें. क्रोध में वृद्धि हो सकती है. परिवार का सहयोग मिलेगा. खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टाल सकेंगे.उपाय: शिव रक्षा स्त्रोत का पाठ करें.

2. वृषभ राशि- Queen of cups पैसों को लेकर ज्यादा जोखिम न लें. मन में शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे. स्वास्थ्य के प्रति थोड़े सावधान रहें. पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं.उपाय: शिव तांडव स्‍तोत्र का पाठ करें.

3. मिथुन राशि- Page of cups परिवारजनों के साथ कलह होने की संभावना है. आज आय कम और खर्च अधिक होगा. किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं. रहन-सहन कष्‍टमय हो सकता है.उपाय: चंद्रदेव चंद्रशेखर स्‍तोत्र का पाठ करें.



4. कर्क राशि- knight of pentacles आज का दिन आपके लिए लाभकारी है. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. आय के साधनों में वृद्धि होगी. आकस्मिक धन मिलेगा. तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं. आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे.उपाय: रामायण के अयोध्याकाण्ड का पाठ करें.

5. सिंह राशि- The star गुस्से पर काबू रखें. नौकरी में स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही है. मन अशांत रहेगा. पिता के साथ सम्बंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और उनसे लाभ भी होगा. व्‍यवहारिकता में कमी आएगी.उपाय: भोले नाथ को चंदन, अक्षत, बिल्व पत्र, धतूरा या आंकड़े के फूल, दूध, गंगाजल चढ़ाएं.

6. कन्या राशि- The emperor मन चिंता से व्यग्र रहेगा. शारीरिक रूप से स्फूर्ति का अभाव रहने से थकान और अशक्ति का अनुभव होगा. संतानों के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद भी हो सकता है.उपाय: महामृत्युंजय मंत्र का जाप 108 बार करें.

7. तुला राशि- The hermit हितशत्रुओं से भी सावधान रहें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. गुस्से और वाणी पर संयम रखें. वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी.उपाय: शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध चढ़ाएं.

8. वृश्चिक राशि- Five of swords आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है. लाभ के अवसर मिलेंगे. आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. वस्त्राभूषण, वाहन तथा भोजन का अच्छा सुख प्राप्त होगा.उपाय: शिवजी को घी, शक्कर, गेंहू के आटे से बने प्रसाद का भोग लगाएं.

9. धनु राशि- Page of swords शारीरिक रूप से स्वस्थता और मानसिक रूप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे. घर का वातावरण आनंदप्रद रहेगा. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी. नौकरी और व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा.उपाय: स्नान, ध्यान कर सफेद रंग के वस्त्रों को धारण करें.



10. मकर राशि- Ace of wands खर्चों में वृद्धि होगी. शारीरिक रूप से आप में आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे. मानसिक रुप से भी आपको चिंता परेशान करेगी.उपाय: जरूरतमंद लोगों को इस दिन सफेद रंग की खाद्य सामग्री दान करें.

11. कुंभ राशि- Two of cups आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे. व्‍यवहारिकता में कमी आएगी. आय में वृद्धि होगी. कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे.उपाय: 21 बिल्व पत्रों पर चंदन से ऊँ नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं.

12. मीन राशि- Nine of wands कार्यों में व्‍यवधान आएंगे. सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी. मन अशांत रहेगा. स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें. भाई-बंधुओ के साथ संबंधों में निकटता आएगी.उपाय: शिवलिंग पर केसर मिला कर दूध चढ़ाएं. माता पार्वती की भी पूजा करें.