अन्य छत्तीसगढ़ स्लाइडर

छत्तीसगढ़ : वैक्सीन आते ही उत्सवी माहौल… धूम धड़ाके के साथ स्वागत…

जशपुर: आज से कोविड 19 (Covid 19) वैक्सीन (Vaccine) की डोज लगाए जाने का अभियान शुरू हो गया है. पूरे देश में लोगों ने इस वैक्सिनेशन अभियान का स्वागत किया है. छत्तीसगढ़ में कुछ अलग ही अंदाज में कोरोना वैक्सीन का स्वागत किया गया.

यहां के जशपुर (Jashpur) में जैसे ही वैक्सीन पहुंची, तो वहां इसके आगमन पर फूलों, बैंड बाजों के साथ पटाखा फोड़कर स्वागत किया गया. जैसे ही वैक्सीन की खेप वहां पहुंची वैसे ही स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ लोगों ने इसका जमकर स्वागत किया. जिस कार में वैक्सीन लाई गई थी, उसे फूलों से सजाया गया था.

उसकी विधिवत पूजा की गई. वैक्सीन की खेप को वाहन में रखकर लोगों के बीच से घुमाते हुए अब कोरोना पर विजय प्राप्त करने का मेसेज दिया गया. स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ता जय स्तम्भ चौक तक वैक्सीन के साथ चले. बताया गया कि शुक्रवार सुबह रायपुर से कोरोना वैक्सीन की पहली खेप जिले में पहुंची. स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने वैक्सीन की विधिवत पूजा की.

इसके बाद वैक्सीन को सीएमएचओ कार्यालय में विशेष रूप से निर्मित वैक्सीन रूम में रखा गया. बताया गया है कि पहली खेप में जिले को 7 हजार 700 वैक्सीन मिली हैं. इसके साथ ही सरगुजा और बलरामपुर जिले में भी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंचने पर ढोल नगाड़ा के साथ वैक्सीन लेकर आने वाले कर्मचारियों का स्वागत किया गया.

वैक्सीन की पूजा-अर्चना की गई और भंडारण केंद्रों में सुरक्षित रखवा दिया गया. शनिवार को पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में सरगुजा के छह और बलरामपुर जिले के तीन केंद्रों में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत कर दी गई. छत्तीसगढ़ में एक दो नहीं बल्कि कई जगहों पर कोरोना वैक्सीन का गाजे बाजे के साथ स्वागत हुआ.