छत्तीसगढ़ ट्रेंडिंग मनोरंजन स्लाइडर

तीजन बाई की जीवनी पर बॉलीवुड में बनने जा रही फिल्म… छत्तीसगढ़ी सीखने रायपुर आएंगी विद्याबालन… मूवी में ‘बिग बी’ भी आएंगे नजर…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के भिलाई की रहने वाली पद्मभूषण और पद्मविभूषण पंडवानी गायिका तीजन बाई के जीवन पर बॉलीवुड में फिल्म बनने जा रही है। तीजन के किरदार में अभिनेत्री विद्याबालन और महानायक अमिताभ बच्चन उनके नाना ब्रजलाल के किरदार में नजर आएंगे। फ़िल्म निर्माताओं ने तीजन बाई के साथ औपचारिकताएं पूरी कर ली है, जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

तीजन बाई के जीवन पर आधारित फिल्म बनाने के सिलसिले में तीजन बाई से मुलाकात क़रने और छत्तीसगढ़ी सीखने विद्याबालन जल्द रायपुर आएंगी।



बचपन में तीजन अपने नाना से महाभारत की कहानियां सुनती थीं और धीरे-धीरे पूरी कथा उन्हें याद हो गई। तंबूरे के साथ गाये जाने वाले लोक गीत-नाट्य पंडवानी की वह पहली महिला गायिका बनीं।

तीजन बाई पंडवानी गायन के क्षेत्र के लिए देश-विदेश में प्रसिद्ध है़ं। मीडिया से बीतचीत में तीजन बाई ने बताया कि उनकी फिल्म निर्माता कंपनी से बातचीत हो गई है, और वे लोग मेरी जीवनी के बारे में पूछे जिसे मैं बता दी हूं। बता दें कि तीजन बाई को साल 2003 में पद्मभूषण और साल 2019 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है।