खेलकूद ट्रेंडिंग स्लाइडर

टीम इंडिया में आखिरी वक्त पर बड़ा बदलाव… कोहली ने ऋषभ पंत की जगह इस विकेटकीपर को किया शामिल…

राजकोट। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ मुंबई में हुआ पहला मुकाबला जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और अब दोनों टीमें दूसरे वनडे के लिए राजकोट (Rajkot) में भिड़ेंगी।

मुंबई वनडे में टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट में गेंद लग गई थी, जिसके बाद वे विकेटकीपिंग के लिए भी मैदान में नहीं उतर सके थे। उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। चोट के चलते ऋषभ पंत राजकोट वनडे से भी बाहर हो गए हैं।



मुंबई वनडे में चोटिल हो गए थे पंत
विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया में अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह एक और युवा विकेटकीपर को शामिल गया है। हालांकि बीसीसीआई को उम्मीद है कि पंत तीसरे वनडे से पहले फिट हो जाएंगे, इसीलिए उसने शुरुआत में पंत के विकल्प के तौर पर किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल करने से इनकार कर दिया था।

मगर अब एक ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज को पंत के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल कर लिया गया है, जिसने घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा है। पंत फिलहाल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में डॉक्टरों की निगरानी में हैं।



केएस भरत को पंत की जगह किया शामिल
मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट वनडे के लिए टीम इंडिया में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह आंध्र प्रदेश के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) को जगह दी गई है। जब भरत को इस बारे में जानकारी दी गई कि उन्हें राजकोट पहुंचना है तब वह हैदराबाद में थे।

हालांकि उम्मीद यही है कि राजकोट वनडे में केएल राहुल ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे, लेकिन अगर वह चोटिल होते हैं तो फिर केएस भरत उनकी जगह बिल्कुल मुफीद और सटीक विकल्प होंगे।
WP-GROUP

केएस भरत (KS Bharat) आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्‍लेबाज हैं। उन्‍होंने पिछले कुछ सालों में घरेलू क्रिकेट में जबरदस्‍त खेल दिखाया है। बल्‍लेबाजी व कीपिंग तकनीक में वे अपने समकालीन विकेटकीपरों से काफी आगे बताए जाते हैं।

घरेलू क्रिकेट में वे लगातार बेहतर खेल रहे हैं। 26 साल के श्रीकर भरत की पहचान भी बेहतरीन कीपर के रूप में होती है। उन्‍होंने बल्‍ले से भी घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन किया है।



भरत ने 74 प्रथम श्रेणी मैचों में 4143 रन बनाये हैं जिसमें 9 शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं। फर्स्‍ट क्‍लास में वे तिहरा शतक भी जड़ चुके हैं। इस फॉर्मेट में उन्‍होंने 254 कैच पकड़ने के साथ ही 27 स्‍टंप भी किए हैं।

लिस्‍ट ए में उनके नाम 51 मैच में 1351 रन, 3 शतक व 5 अर्धशतक हैं। विकेट के पीछे 54 कैच और 11 स्‍टंप हैं। भरत को इसलिए भी ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है, क्योंकि संजू सैमसन और ईशान किशन फिलहाल इंडिया ए टीम की ओर से न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं।

यह भी देखें : 

निर्भया के दोषी विनय ने की टॉयलेट में खुदकुशी की कोशिश… पुलिस ने बचाया…

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook