Breaking News खेलकूद ट्रेंडिंग स्लाइडर

IND vs WI: कुछ ही देर में दूसरा T-20…इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगा भारत!…

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच आज शाम 7 बजे से शुरू होगा।

भारतीय टीम दूसरे टी-20 मैच में सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत ने शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में कप्तान विराट कोहली (नाबाद 94) की बेहतरीन तूफानी पारी के दम पर विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को आसान साबित कर छह विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।



ओपनर: रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी पर ओपनिंग का जिम्मा होगा। इन दोनों ही बल्लेबाजों से इस टी-20 मैच में धमाकेदार शुरुआत की उम्मीद होगी। चोटिल शिखर धवन की जगह खेल रहे राहुल ने मौके का पूरा फायदा उठाया। वह टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेजी से 1000 रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने 29 पारियों में यह आंकड़ा छुआ।

नंबर 3: नंबर तीन पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। भारतीय टीम ने शुक्रवार को पहले टी-20 मैच में 18।4 ओवरों में 208 रनों का लक्ष्य हासिल किया, जो इस प्रारूप में लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी सबसे बड़ी जीत है। विराट कोहली ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 94 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

नंबर 4: नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। श्रेयस अय्यर का नंबर 4 पर स्ट्राइक रेट भी बहुत बेहतरीन है।
WP-GROUP

नंबर 5: और विकेटकीपर: पिछले मैच में ऋषभ पंत 18 रन बनाकर आउट हो गए थे। जिसके बाद अब टीम मैनेजमेंट के पास संजू सैमसन का विकल्प मौजूद है। तिरुवनंतपुरम संजू सैमसन का होम ग्राउंड भी है।

नंबर 6: और ऑलराउंडर: नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए शिवम दुबे उतरेंगे। मुंबई के 26 साल के शिवम दुबे ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे।

नंबर 7: रवींद्र जडेजा नंबर 7 पर बल्लेबाजी के साथ-साथ स्पिन डिपार्टमेंट में भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे।

स्पिन डिपार्टमेंट: इस मैच में स्पिन डिपार्टमेंट का जिम्मा युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मिलेगा। चहल और कुलदीप की जोड़ी कैरेबियाई बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकती है। वॉशिंगटन सुंदर एक बार फिर नाकाम रहे। अब देखना यह है कि गेंदबाजी आक्रमण यथावत रहता है या कुलदीप यादव को उतारा जाता है।



तेज गेंदबाज: तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया जा सकता है। शमी और भुवनेश्वर के आने से भारतीय गेंदबाजी मजबूत हुई है। कोहली की अगुवाई में बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा, लेकिन गेंदबाज अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके। एविन लुईस, शिमरोन हेटमेयर और कप्तान कीरोन पोलार्ड ने भारतीय गेंदबाजों को नहीं बख्शा। दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ प्रभावी रहे दीपक चाहर ने 54 रन दे डाले और उन्हें एक ही विकेट मिला। टी-20 टीम में लौटे भुवनेश्वर कुमार को विकेट नहीं मिला और उन्होंने चार ओवर में 36 रन दिए।

प्लेइंग इलेवन:
भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत / संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

यह भी देखें : 

छत्तीसगढ़ : तफरीह में खेल, रोमांच और मस्ती की पाठशाला… गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी जोर आजमाइश…कहा- दम लगा के हइशा…विधायक देवेंद्र यादव ने कहा…पूरे शहर को एक परिवार सा रहने और सेलिब्रेट करने की मंशा ज़ाहिर की…

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook