क्राइम छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: नक्सली मना रहे हैं पीएलजीए सप्ताह…मालगाड़ी में बांधे बैनर…गार्ड का वॉकी-टॉकी और लैंप लूटा…बम बरामद…निष्क्रिय करते समय जवान हुआ घायल…

File Photo

बीजापुर। नक्सलियों द्वारा आज से पीएलजीए सप्ताह मनाया जा रहा है। इसे 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक मनाया जाएगा। आज सीआरपीएफ 168वीं बटालियन के जवान सर्चिंग के लिए बीजापुर जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के तर्रेम की ओर निकली थी।

उसी दौरान दो बम बरामद किया गया। बम निष्क्रिय करते समय जवान मांडो कुरसम घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए फरसेगढ़ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया है। एक अन्य घटना में नक्सलियों ने मालगाड़ी को रोककर उसमें बैनर बांध दिया और गार्ड का वॉकी-टॉकी और टेलिंग लैंप लूट कर फरार हो गए।



नक्सलवादियों के पीएलजीए सप्ताह के पहले दिन नक्सलियों द्वारा लगाए गए 2 बम 05-05 किलो बरामद किया गया। जिसे निष्क्रिय करते समय विस्फोट हो जाने से एक जवान घायल हो गया। ज्ञात हो कि नक्सलवादियों के द्वारा पीएलजीए सप्ताह 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक मनाया जा रहा है। पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

दूसरी ओर किरंदुल से विशाखापट्टनम के लिए निकली लौह अयस्क से लदी मालगाड़ी को रात 7:45 बजे के करीब हथियारबंद माओवादियों ने भांसी रेलवे सटेशन के नजदीक रोक लिया। गार्ड का वॉकी-टॉकी और टेलिंग लैंप नक्सलियों ने लूट लिया।


WP-GROUP

भांसी थाने में दर्ज करवाई गई शिकायत के अनुसार गार्ड अनिल कुमार ने बताया है कि कुछ देर ट्रेन ड्राइवर और को पायलेट से बातचीत करने के बाद नक्सलियों के द्वारा ट्रेन के इंजन पर बैनर बांध दिया और फिर टे्रन को जाने दिया।

बैनर पुलिस ने जब्त कर लिया है। रात 11:10 बजे जब मालगाड़ी जगदलपुर पहुंची तब उसके इंजन में नक्सलियों का बैनर बंधा हुआ था, जिसमें 2 से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मनाए जाने और इसे सफल बनाने का आह्वान किया गया है। बताया गया है कि गार्ड अनित कुमार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

यह भी देखें : 

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या…लगाया मुखबिरी का आरोप…

Add Comment

Click here to post a comment

Do Subscribe!!!

हमसे जुड़ें