खेलकूद देश -विदेश

इस महिला क्रिकेटर ने तोड़ डाले सबके रिकॉर्ड…बिना रन दिए ही झटके 6 विकेट…

नेपाल की महिला क्रिकेट खिलाड़ी अंजली चंद ने सोमवार को बिना कोई रन दिए छह विकेट लेकर टी-20 इंटरनेशनल में इतिहास रच दिया. उन्होंने पोखारा (काठमांडू) में चल रहे साउथ एशियन गेम्स में मालदीव के खिलाफ करिश्माई प्रदर्शन किया।

अंजली टी-20 में महिला एवं पुरुष दोनों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली गेंदबाज बन गई हैं।पहले बल्लेबाजी करने उतरी मालदीव की टीम सिर्फ 16 रन ही बना सकी इस लक्ष्य को नेपाल ने 0.5 ओवरों में हासिल कर लिया।



24 साल की अंजली ने सातवें ओवर में तीन विकेट और नौवें ओवर में दो विकेट अपने नाम किए। पारी के 11वें ओवर में उन्होंने एक और विकेट ले मालदीव की पारी का अंत किया। मध्यम गति की तेज गेंदबाज ने पूरे मैच में सिर्फ 13 गेंदें फेंकीं। उन्होंने अपनी आखिरी तीन गेंदों में तीन विकेट चटकाकर हैट्रिक भी पूरी की।

इसी के साथ अंजली ने महिला टी-20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले मालदीव की ही मैस इल्यसा ने चीन के खिलाफ इसी साल तीन रन देकर छह निकाले थे।


WP-GROUP

पुरुष क्रिकेट में टी-20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी विश्लेषण भारत के दीपक चाहर के नाम है, जिन्होंने 10 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ 3.2 ओवरों में सात रन देकर छह विकेट अपने नाम किए थे।

यह भी देखें : 

रायपुर : नकली क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर 26 लाख 50 हजार रुपये की ठगी मामले में तीन गिरफ्तार…15 दिन तक आरोपियों ने की थी रेकी

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook