छत्तीसगढ़ स्लाइडर

रायपुर : नकली क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर 26 लाख 50 हजार रुपये की ठगी मामले में तीन गिरफ्तार…15 दिन तक आरोपियों ने की थी रेकी

रायपुर। राजधानी में स्टील कारोबारी से क्रांईमब्रांच का अधिकारी बताकर 26 लाख 50 हजार रुपये ठगी किए जाने के मामले में पुलिस ने अंतरराज्यीय ठगी के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को पकडऩे के लिए विशेष टीम का गठन किया गया था।

टीम ने ठगी की घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण कर प्रार्थी तथा आसपास के लोगों से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ करने पर व सीसीटीवी फूटेजों को खंगालने के साथ-साथ अज्ञात आरोपियों के संबंध में तकनीकी विश्लेषण कर आरोपियों का पकडऩे में सफलता पाई।



पुलिस कंट्रोल रूम घटना के संबंध में खुलासा करते हुए एसएसपी आरीफ शेख ने बताया कि आरोपियों ने घटना को अंजाम देने के लिए सेम मॉडल की फर्जी गाड़ी नंबर का उपयोग करके घटना को अंजाम दिया था साथ ही घटना करने के पूर्व दो बार गाड़ी नंबर को चेंज किया गया जिससे पुलिस को गुमराह किया जा सके।

पुलिस टीम द्वारा लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा था। आरोपियों के संबंध में जानकारी प्राप्त होने पर अलग-अलग टीम बनाकर गुजरात एवं उत्तरप्रदेश रवाना किया गया था।

आरोपी चंद्रशेखर तल्लोली को बड़ोदरा (गुजरात) में नर्मदा किनारे स्थित आश्रम से एवं अंकित मिश्रा को नैनी (उत्तरप्रदेश) से हिरासत में लेकर रायपुर लाया गया। पूछताछ पर आरोपियों ने पुलिस को बताया कि नंदन स्टील के कर्मचारी आनंद सिंह ठाकुर के साथ मिलकर उन्होंने ठगी की योजना बनाई थी।


WP-GROUP

व घटना के पहले लगातार 15 दिनों तक स्टील कारोबारी के मुनीम धीरेंद्र कुमार मिश्रा की आते जाते समय रेकी किया था। नंदन स्टील प्लांट कारोबारी अशोक अग्रवाल का सुपरवाईजर धीरेन्द्र मिश्रा का 15 नवंबर को पीछा करते हुए सुंदरनगर मदर फ्राईड स्कूल के नजदीक चंद्रशेखर तल्लोली आयु 35 वर्ष ग्राम अवलरनूर थाना बागेवाड़ी जिला बीजापुर (कर्नाटक) वर्तमान पता वासना वायली रोड बड़ोदरा गुजरात व उसका एक अन्य साथी ने स्वयं को क्राइम ब्रांच का कर्मचारी बताकर प्रार्थी से 26 लाख 50 हजार रुपये ठगी कर लिया था। घटना की रिपोर्ट डीडीनगर थाने में धीरेन्द्र कुमार मिश्रा ने दर्ज कराई थी।

घटना के दिन आरोपी का साथी आनंद कुमार सिंह उर्फ गोलू 22 वर्ष निवासी ग्राम लक्ष्मण छपरा थाना डोकटी जिला बलिया वर्तमान पता भनपुरी धनलक्ष्मीनगर थाना खमतराई रायपुर जो की नंदन स्टील का कर्मचारी है किसी को शक न हो करके आफिस देर से गया हुआ था एवं योजना बनाने वाला दूसरा साथी अंकित मिश्रा 22 वर्ष निवासी भरहा करछना इलाहाबाद उत्तरप्रदेश वर्तमान पता नैनी थाना औद्योगिक क्षेत्र इलाहाबाद घटना के 15 दिन पूर्व ही उत्तरप्रदेश जाकर फोन के माध्यम से आरोपियों से घटना के संबंध में तैयारी कर रहा था। अब तक पुलिस ने घटना में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है वहीं दो आरोपियों की तलाश की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के पास 8 लाख रुपये एवं 4 नग मोबाइल फोन जब्त किया गया है।

यह भी देखें : 

छत्तीसगढ़ विधानसभा : किसानों के ऋण माफी के मुद्दे पर भाजपा सदस्यों का हंगामा… बहिर्गमन…

Add Comment

Click here to post a comment

Do Subscribe!!!

हमसे जुड़ें