ट्रेंडिंग देश -विदेश व्यापार स्लाइडर

बधाई हो! अगर लेट हुई ट्रेन तो आपको होगा जबरदस्त फायदा…

दिल्ली-लखनऊ रूट पर IRCTC, 5 अक्टूबर से तेजस एक्सप्रेस चलाने जा रही है। इस ट्रेन को लेकर IRCTC ने फैसला लिया है कि ट्रेन अगर लेट होगी तो यात्रियों को पार्शियल रिफंड मिलेगा।

नई दिल्ली-लखनऊ तेजस अगर 1 घंटे से ज्यादा देर होती है तो यात्रियों को 100 रुपए का मुआवजा मिलेगा और अगर ट्रेन 2 घंटे से ज्यादा लेट हुई तो यात्रियों को 250 रुपए का मुआवजा मिलेगा। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने इसको लेकर ट्वीट किया।



82501 तेजस एक्सप्रेस सुबह 6: 10 बजे लखनऊ से चलकर 12:25 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। रास्ते में यह ट्रेन कानपुर और गाजियाबाद रुकेगी। वहीं यह नई दिल्ली से दोपहर के 3:35 बजे चलकर रात के 10:05 बजे लखनऊ पहुंचेगी। यानी 6:30 घंटे में यह ट्रेन दिल्ली से लखनऊ पहुंचाएगी।

चेयरकार के लिए इस ट्रेन का शुरुआती किराया 1410 और एग्जीक्यूटिव चेयरकार के लिए 2310 रुपए रखा गया है। वापसी में 82502 के चेयरकार का शुरुआती किराया 1565 और एग्जीक्यूटिव चेयरकार का किराया 2450 रुपए रखा गया है। शुरुआती किराया इसलिए लिखा है कि इस ट्रेन में डायनामिक प्राइसिंग होती है। यानी टिकटों की बिक्री के साथ किराया भी बढ़ता जाता है।
WP-GROUP

तेजस एक्सप्रेस का ऐलान 2016 में हुआ था। मई 2017 से इसने चलना शुरू किया। पहली तेजस एक्सप्रेस मुंबई से करमाली (गोवा) के लिए शुरू हुई। तेजस पूरी की पूरी एयर कंडीशन्ड ट्रेन है।

काफी आधुनिक सुविधाएं हैं इसके अंदर। इस ट्रेन के अंदर LED स्क्रीन्स हैं। USB पोर्ट हैं। वाई-फाई, लैपटॉप प्लग जैसी सुविधाएं जो एयरक्राफ्ट्स में होती हैं, वो सब भी हैं। खाना भी काफी बेहतर है।

यह भी देखें : 

अब गाय के गोबर से बना साबुन हुआ लॉन्च…इतनी है कीमत…जानिए क्या है खासियत…