ट्रेंडिंग वायरल

मिठाई के धोखे में बैल निगल गया डेढ़ लाख का ‘मंगलसूत्र’… गोबर छानता रहा मालिक…पर…

पोला का त्यौहार हर राज्य में अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है। लेकिन इस दिन खेती-किसानी के काम में आने वाले जानवरों की पूजा की जाती है। इसी त्यौहार की पूजा में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया जहां एक बैल ने डेढ़ लाख का मंगलसूत्र निगल लिया। नौ दिन बाद उसके पेट से निकालने के लिए ऑपरेशन तक करना पड़ गया।



दरअसल, महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक गांव में एक किसान ने पोला के दिन अपने बैल को पूरे गांव में घुमाया और घर पर उसकी पूजा की. पूजा के समय थाली में किसान की पत्नी ने सोने का मंगलसूत्र रख दिया. ठीक इसी दौरान बिजली चली गई।

बिजली जाते ही जैसे किसान की पत्नी अंदर मोमबत्ती लेने गई इतने में बैल मिठाई के साथ ही सोने का मंगलसूत्र ही निगल गया. पत्नी ने जब यह बात किसान को बताई तो किसान ने बैल के मुंह को टटोला लेकिन तब तक मंगलसूत्र बैल के पेट में पहुंच चुका था
WP-GROUP

गांव वालों की सलाह पर किसान ने इंतजार किया कि हो सकता है गोबर में मंगलसूत्र निकले. करीब आठ दिन किसान ने बैल के गोबर में मंगलसूत्र खोजा लेकिन मंगलसूत्र नहीं मिला।

अंत में किसान बैल को लेकर डॉक्टर के पास गया. जांच में पता चला कि मंगलसूत्र बैल के रेटिकुलम में फंसा हुआ है. इसके बाद डॉक्टर ने ९ सितंबर को बैल का ऑपरेशन किया और मंगलसूत्र निकाला।

यह भी देखें : 

नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या…पर्चा फेंक लगाया पुलिस मुखबिरी का आरोप…शव के नीचे बम दबे होने की आशंका…